पराग राजा बने भारती अक्सा लाइफ इंश्योरेंस के नए एमडी, सीईओ

Parag Raja appointed Bharti Aksa Life Insurances new MD, CEO
पराग राजा बने भारती अक्सा लाइफ इंश्योरेंस के नए एमडी, सीईओ
पराग राजा बने भारती अक्सा लाइफ इंश्योरेंस के नए एमडी, सीईओ

नई दिल्ली, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। निजी बीमा कंपनी भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने बुधवार को पराग राजा को कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। अभी यह फैसला आईआरडीएआई की मंजूरी के अधीन है।

पराग राजा, विकास सेठ की जगह लेंगे जिन्होंने पिछले ढाई साल से भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस का नेतृत्व किया।

नियुक्ति की घोषणा करते हुए भारती एंटरप्राइजेज फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने कहा, पराग घरेलू जीवन बीमा उद्योग में अपने व्यापक अनुभव के साथ और अपने नेतृत्व क्षमता के साथ भारती एक्सा को अधिक से अधिक सफलता और बीमा के माध्यम से प्रत्येक भारतीय की रक्षा और सशक्तिकरण के हमारे मिशन को प्राप्त करने में मददगार होंगे।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस में शामिल होने से पहले पराग राजा, जीवन बीमा उद्योग में लगभग 21 साल के करियर में 19 साल आदित्य बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस में मुख्य वितरण अधिकारी थे और पूरे भारत में कंपनी का विस्तार करने के लिए रणनीतिक दिशा की योजना बनाने और उसे क्रियान्वित करने की जिम्मेदारी निभाई थी।

राजा ने कहा, मेरा मानना है कि कंपनी के पास विभिन्न उत्पादों के साथ देश भर के ग्राहकों के लिए विभिन्न जीवन चरणों और इसकी गुणवत्ता सेवाओं की विभिन्न आवश्यकताओं तक पहुंचने की बहुत संभावना है। मैं जीवन बीमा की पहुंच का विस्तार करने के लिए एक अद्भुत टीम का नेतृत्व करने के लिए तत्पर हूं।

पराग मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के संस्थापक सदस्यों में से एक हैंे और कंपनी के साथ 15 वर्षों तक जुड़े रहे।

Created On :   8 April 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story