Fuel Price: पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा, जानें आज के दाम

Petrol becomes expensive by 16 paise per liter, Know todays prices
Fuel Price: पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दो दिनों से स्थिरता के बाद आज (22 नवंबर) पेट्रोल के रेट में तेजी देखी गई है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार सुबह पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। हालांकि डीजल के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि देशभर में डीजल आज पुराने रेट पर ही उपलब्ध होगा।

आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 15 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल के भाव में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। बता दें आखिरी बार मंगलवार (19 नवंबर) को पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.35 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.01 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.04 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.84 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 69.06 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.25 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.59 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 58 डॉलर प्रति बैरल और 63.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 100 रुपए की मजबूती के साथ 4,198 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   22 Nov 2019 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story