Fuel Price: लगातार नौवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, जानें अपने शहर के दाम

Fuel Price: लगातार नौवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर, जानें अपने शहर के दाम
हाईलाइट
  • डीजल अब तक 3.10 रुपए सस्ता हुआ
  • डीजल की कीमत भी है जस की तस
  • पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil) की कीमतों में इन दिनों सुस्ती छाई हुई है। शुक्रवार को अंतिम क्षणों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। ऐसे में देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol and Diesel) के दामों में लगातार स्थिरता देखने को मिल रही है। आज (रविवार, 11 अक्टूबर) लगातार नौंवा दिन है, जब भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने ईंधन के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 

बता दें कि आखिरी बार बीते शुक्रवार (02 अक्टूबर) को डीजल की कीमत में 08 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। वहीं पिछले अगस्त के दूसरे पखवाड़े की शुरूआत से ही पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली थी, जो एक सितंबर तक जारी रही। हालांकि, बीते 10 सितंबर के बाद से इसमें ठहर-ठहर कर कमी होती रही। 

गोयल ने ऑटो उद्योग के दिग्गजों से की बात, वाहन परिवहन में 20 फीसदी हिस्सेदारी का लक्ष्य

3.10 रुपए सस्ता हुआ डीजल
वहीं डीजल की बात करें तो पिछले एक महीने की अवधि में सरकारी कंपनियों ने डीजल के दाम में काफी कटौती की है। बीते 3 अगस्त से इसके दाम में कभी कटौती हुई या फिर इसके दाम स्थिर रहे। ऐसा क्रम बीते दो अक्टूबर तक जारी रहा। इससे, महीने भर में डीजल 3.10 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो चुका है।

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.59 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

स्पाइसजेट ने जॉर्जिया के लिए पहली चार्टर्ड फ्लाइट का संचालन किया

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 70.46 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 73.99 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 75.95 रुपए चुकाना होंगे।

Created On :   11 Oct 2020 2:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story