comScore

Fuel Price: दिल्ली में डीजल 81 के पार, जानें आज क्या हैं आपके शहर में ईंधन के दाम


हाईलाइट

  • पेट्रोल की कीमत में नहीं किया कोई बदलाव
  • डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि
  • आगामी ​दिनों में हो सकती है ईंधन के दाम में बढ़ोतरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil) के भाव में उतार- चढ़ाव के बीच आज (सोमवार,13 जुलाई) देश में डीजल की कीमतों में एक बार फिर से इतिहास बन गया। देश में पहली बार डीजल की कीमत 81 रुपए के पार पहुंच गई है। भारतीय तेल (Indian Oil) विपणन कंपनियों ने डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद रराजधानी दिल्ली में यह 81.05 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। हालांकि पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को भी डीजल की कीमत में 25 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। जबकि पेट्रोल की कीमतों में आखिरी बार बीते 29 जून को 5 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (IOC, HP, BP) ने बीते जून में लगातार 21 दिनों तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी। फिलहाल जानते हैं आज देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत...

RBI गवर्नर ने कहा- सामान्य स्थिति की ओर लौटने के संकेत देने लगी है भारतीय अर्थव्यवस्था 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.19 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.10 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 83.63 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में आज डीजल की कीमत 11 पैसे बढ़कर 81.05 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 79.27 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 76.17 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.11 रुपए चुकाना होंगे।

पंजाब एण्ड सिंध बैंक ने दो खातों में 112 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी होने की जानकारी दी

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

कमेंट करें
WirXF