Fuel Price: कच्चे तेल बाजार में आई तेजी, जानें आज क्या है पेट्रोल- डीजल की कीमत

Fuel Price: कच्चे तेल बाजार में आई तेजी, जानें आज क्या है पेट्रोल- डीजल की कीमत
हाईलाइट
  • आगामी दिनों में बढ़ सकती है कीमत
  • डीजल की कीमत भी है जस की तस
  • पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल (Crude oil) बाजार में एक बार फिर से तेजी आई है। जिसका असर घरेलू बाजार में जल्द देखने को मिल सकता है। फिलहाल भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने आज (रविवार, 20 दिसंबर) ईंधन के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। बता दें कि यह लगातार 13वां दिन है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया है। हालांकि बीते दिनों जो बढ़ोतरी हुई उससे मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल के दाम दो साल के उच्चतम स्तर पर चले गए हैं। 

तेल कंपनियों ने आखिरी बार 7 दिसंबर को पेट्रोल के दाम में 30.33 पैसे बढ़ोतरी की गई थीए वहीं डीजल 25.31 पैसे तक महंगा किया था। फिलहाल जानकारों की मानें तो जिस तरह से कच्चे तेल की कीमत में तेजी आई है, उससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में तेजी आने की संभावना है। 

एलपीजी की कीमत में इस महीनें 100 रुपए की बढ़ोतरी, जानिए इस साल कब कितने बढ़े दाम?

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 83.71 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 90.34 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 85.19 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 86.51 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 73.87 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 80.51 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 77.44 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 79.21 रुपए चुकाना होंगे।

आप लोग मुझे इनपुट भेजें, जिससे हम ऐसा बजट देख सकें जैसा कभी नहीं देखा गया हो

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Created On :   20 Dec 2020 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story