दैनिक भास्कर हिंदी: Fuel Price: सातवें दिन थम गई पेट्रोल की कीमत, डीजल की कीमत भी स्थिर

August 7th, 2019

हाईलाइट

  • छ: दिन से लगातार हुई पेट्रोल की कीमत में कटौती
  • डीजल की कीमत में चार दिनों से नहीं हुआ बदलाव
  • आज देशभर में पेट्रोल- डीजल पुरानी कीमत पर मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल की कीमत को अमेरिकी डॉलर का एक्सचेंज रेट, क्रूड ऑयल की कीमत, ईंधन की मांग और अन्य चीजें प्रभावित करती रहती हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उथल पुथल के बीच लगातार छठवें दिन पेट्रोल की कीमत में गिरावट के बाद आज कीमत थम गई हैं। वहीं डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है।

नहीं हुआ कोई बदलाव 
आपको बता दें कि मंगलवार (6 अगस्त) को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। वहीं मुंबई और कोलकाता में भी पेट्रोल के रेट में 9 पैसै की कटौती के साथ चैन्नई में पेट्रोल के भाव में 10 पैसे की गिरावट आई थी। क्या हैं आज महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमतें... आइए जानते हैं

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज बुधवार (7 अगस्त) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.28 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के लिए 77.93 रुपए चुकाना होंगे। कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.97 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में पेट्रोल की कीमत 75.09 रुपए प्रति लीटर है। 

डीजल के दाम 
बात करें डीजल की तो यह सभी महानगरों में डीजल भी बिना किसी बदलाव के पुरानी कीमतों पर मिल रहा है। दिल्ली में डीजल का रेट 65.94 रुपए प्रति लीटर है। वहीं वहीं मुंबई में डीजल की कीमत 69.11 रुपए प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल का भाव 68.17 रुपए प्रति लीटर है, जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.64 रुपए चुकाना होंगे।