चीन में 351 कंपनियों में उत्पादन बहाल

Production restored in 351 companies in China
चीन में 351 कंपनियों में उत्पादन बहाल
चीन में 351 कंपनियों में उत्पादन बहाल
हाईलाइट
  • चीन में 351 कंपनियों में उत्पादन बहाल

बीजिंग, 2 मार्च (आईएएनएस)। चाइना इलेक्ट्रॉनिक्स तकनीक कंपनी के अधीन शनचंग खाईफा टेकनॉलॉजी कोरपरेशन लिमिटड अंतरराष्ट्रीय रैम मेमोरी कार्ड उत्पादन उद्यमों का एक मुख्य सप्लाईयर है। वैश्विक मेमोरी कार्ड व्यवसाय चेन की स्थिरता बनाए रखने के लिए इसके 9 कारखानों के 1300 से अधिक मजदूर वसंत त्योहार के दौरान भी उत्पादन में जुटे थे। अब चीनी इलेक्ट्रोनिक्स तकनीक कंपनी के अधीन 351 उद्यम का संचालन बहाल हो चुका है, जो उसकी कुल उद्यमों का 93.1 प्रतिशत है।

चीनी राष्ट्रीय रासायनिक समूह से उत्पादित अमोनियम सल्फेट मुख्य तौर पर उर्वरक ,टेक्सटाइल और औषधि में प्रयुक्त किया जाता है। उसका उत्पाद भारत, थाईलैंड, केन्या और तुर्की समेत दसेक देशों में निर्यातित किया जाता है। इस विशेष काल में एमोनियम सल्फेट के निर्यात को बनाए रखने के लिए चीनी नेशनल रासायनिक ग्रुप ने उत्पादन की बहाली की पूरी कोशिश की। अब उस की 80 प्रतिशत उत्पादन क्षमता बहाल हो चुकी है।

ताजा आंकड़ों के अनुसार अब चीनी राजकीय संपत्ति निगरानी और प्रबंधन आयोग के अधीन केंद्रीय उद्यमों के 48 हजार शाखा उद्यमों के उत्पादन की बहाली दर 91.7 प्रतिशत है। पेट्रो व तेल, दूर संचार, बिजली और यातायात व्यवसायों की बहाली दर 95 प्रतिशत से अधिक है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   2 March 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story