कल हड़ताल पर रहेंगे देशभर के बैंक कर्मचारी, निपटा लें जरूरी काम

psu banks personal to go on strike on 22 august
कल हड़ताल पर रहेंगे देशभर के बैंक कर्मचारी, निपटा लें जरूरी काम
कल हड़ताल पर रहेंगे देशभर के बैंक कर्मचारी, निपटा लें जरूरी काम

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। मंगलवार को देशभर के सभी पब्लिक सेक्टर के बैंकों के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। प्राइवेट बैंकों में हड़ताल का कोई असर देखने को नहीं मिलेगा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के आह्वान पर देश के 10 लाख बैंक कर्मचारी एवं अधिकारी तीन मुद्दों पर विरोध और छह मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं।

एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बडौदा, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, यूको आदि बैंक के कर्मचारी 22 अगस्त को हड़ताल पर रहेंगे। यूनाईटेड फोरम की मांग है कि सरकार बैंकिंग सुधारों को वापस ले और बैंकों में पर्याप्त भर्ती शुरू करे। साथ ही एनपीए वसूली के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं। अगर सरकार ने मांगें नहीं सुनी तो 15 सितंबर को दिल्ली में बड़ा जुलूस निकाला जाएगा।

क्यों जा रहे हैं हड़ताल पर 
बैंक कर्मचारियों का कहना है कि सरकार सुधारों के नाम पर भारतीय बैंकिंग क्षेत्र का निजीकरण और एकीकरण करना चाहती है। कर्मचारियों का कहना है कि सरकार बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) का गठन करके सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंकों को एक बैंकिंग निवेश कंपनी के तहत लाने का काम करने जा रही है, जिसका कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसके अलावा सरकार बैंकों में अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 49 फीसदी से कम करने जा रही है।  
 

Created On :   18 Aug 2017 10:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story