Lockdown में इस भारतीय की बढ़ रही संपत्ति, जानिए इनका कारोबार 

Radhakishan Damani The only Indian to get richer during lockdown
Lockdown में इस भारतीय की बढ़ रही संपत्ति, जानिए इनका कारोबार 
Lockdown में इस भारतीय की बढ़ रही संपत्ति, जानिए इनका कारोबार 

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस के प्रकोप से जहां पूरी दुनिया हिल गई है। अर्थव्यवस्था जहां चौपट हो रही है, वहीं उद्योग जगत में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले दिग्गज राधाकिशन दमानी की संपत्ति बढ़ रही है। दमानी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के मालिक हैं, डी-मार्ट उन्हीं का है।इस साल दामनी की नेटवर्थ में 5 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।  इस वायरस ने लगभग 200 के करीब देशों को अपने चपेट में ले लिया है। इसके प्रसार को रोकने के लिए भारत में भी 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हुई है।

एवेन्यू सुपरमार्ट के शेयर पिछले तीन महीनों में 25% से अधिक बढ़ गया है। एवेन्यू सुपरमार्ट के शेयरों में तेज उछाल ऐसे समय में आया है जब बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी ने 25 फीसद से ज्यादा गिर गए हैं।

डी-मार्ट देशभर में फैले सुपरमार्केट की एक श्रृंखला है। इसमें रोजमर्रा के अलावा कई और सामान मिलते हैं। डी-मार्ट के आगे बढ़ने की वजह वस्तु के घरेलू मूल्य पर सस्ती कीमत और छूट है। उधर, फोर्ब्स की लिस्ट में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस सूची में 17वें स्‍थान पर हैं और भारतीय धनाढ्यों में वह पहले स्‍थान पर हैं। उनका नेटवर्थ 44.3 अरब डॉलर है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज भारत की सबसे मूल्‍यवान कंपनी है।

Created On :   9 April 2020 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story