comScore

दिल्ली में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट, मगर तैयारी अधूरी

June 08th, 2020 12:16 IST
 दिल्ली में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट, मगर तैयारी अधूरी

हाईलाइट

  • दिल्ली में कल से खुलेंगे रेस्टोरेंट, मगर तैयारी अधूरी

नई दिल्ली, 7 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रेस्टोरेंट आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे, और इस अनलॉक के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। यानी दिल्ली के रेस्टोरेंट सोमवार से ग्राहकों के लिए खुलने जा रहे हैं।

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सदस्य संदीप गोयल ने आईएएनएस को बताया, गृह मंत्रालय की तरफ से आठ जून से रेस्टोरेंट खोलने के निर्देश दिए गए थे। आज दिल्ली सरकार की तरफ से भी निर्देश आ गए हैं। अब हम रेस्टोरेंट खोलने के लिए पूरी तैयारियां कर रहे हैं। लेकिन इसमें थोड़ा समय लगेगा, क्योंकि हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती स्टाफ की है। हमारे कर्मचारी लॉकडाउन में घर चले गए थे। आज निर्देश आने के बाद हमने अपने कर्मचारियों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।

एसोसिएशन के अधीन दिल्ली-एनसीआर के करीब 1200 से ज्यादा रेस्टोरेंट हैं।

गोयल ने कहा, हमारे रेस्टोरेंट के जो कर्मचारी लॉकडाउन में घर चले गए थे, जब वे वापस आएंगे तो उन्हें क्वारंटीन भी होना पड़ेगा। इस तरह अभी हमें बहुत सारी प्लानिंग करनी है कि किस तरह से रेस्टोरेंट को शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया, रेस्टोरेंट चालू करने के लिए रॉ मैटेरियल, मशीनरी और अन्य जरूरी चीजों की जरूरत होती है, जिसको लेकर अब हम प्लानिंग कर रहे हैं। हमें सरकार की तरफ से बताए गए सभी नियमों का पालन भी करना है। उसको लेकर भी रेस्टोरेंट में तैयारियां चल रही हैं।

दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित द एम्बेसी रेस्टोरेंट के मालिक सुनील मल्होत्रा ने आईएएनएस को बताया, हम अभी निर्देश को देखेंगे उसके बाद हम रेस्टोरेंट को शुरू करने की प्रकिया चालू करेंगे, एक दम से नहीं खोलेंगे। हमें अभी तैयारियां भी करनी हैं।

कनॉट प्लेस स्थित खान चाचा रेस्टोरेंट और निजामी रेस्टोरेंट में फिलहाल ग्राहकों के लिए बैठने की अनुमति नहीं है। ग्राहक आकर अपना आर्डर दे सकता है। वहीं गेट पर ग्राहकों के लिए मेन्यू लगा दिया गया है, साथ ही पेमेंट करने की ऑनलाइन सुविधा ग्राहकों को दी गई है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके।

कमेंट करें
h3SvF