पहली छमाही में सैमसंग डिस्प्ले का स्मार्टफोन पैनल बाजार में दबदबा कायम : रिपोर्ट

Samsung Display continues to dominate smartphone panel market in H1: Report
पहली छमाही में सैमसंग डिस्प्ले का स्मार्टफोन पैनल बाजार में दबदबा कायम : रिपोर्ट
स्मार्टफोन पहली छमाही में सैमसंग डिस्प्ले का स्मार्टफोन पैनल बाजार में दबदबा कायम : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क,सियोल। दक्षिण कोरिया में एक प्रमुख डिस्प्ले पैनल निर्माता सैमसंग डिस्प्ले कंपनी, वर्ष की पहली छमाही में वैश्विक स्मार्टफोन पैनल बाजार पर हावी रही, हालांकि इसकी बाजार हिस्सेदारी में एक साल पहले की तुलना में थोड़ी गिरावट आई है।

मार्केट रिसर्चर स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के एक सहयोगी सैमसंग डिस्प्ले ने 2021 के पहले छह महीनों में वैश्विक स्मार्टफोन डिस्प्ले पैनल बाजार में 48 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी हासिल की, जो एक साल पहले 50 प्रतिशत हिस्सेदारी से नीचे थी।

चीन की बीओई टेक्नोलॉजी ग्रुप कंपनी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रही, उसके बाद टियांमा माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक कंपनी 8 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर रही।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक स्मार्टफोन डिस्प्ले पैनल बाजार ने पहली छमाही में 21 अरब अमेरिकी डॉलर का राजस्व पोस्ट किया, जो एक साल पहले 18.6 अरब डॉलर था।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एक वरिष्ठ विश्लेषक जेफरी मैथ्यूज ने कहा, स्मार्टफोन डिस्प्ले पैनल बाजार में हैंडसेट निर्माताओं की निरंतर मांग के कारण वृद्धि हुई, जिन्होंने मध्यम और उच्च स्तरीय स्मार्टफोन में ओएलईडी पैनल के आवेदन का विस्तार किया।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स ने भविष्यवाणी की कि हाई-एंड डिस्प्ले, विशेष रूप से फोल्डेबल पैनल की मांग, बाजार में और वृद्धि को बढ़ावा देगी, हालांकि चल रहे डिस्प्ले ड्राइवर कंपोनेंट की कमी एक समस्या पैदा कर सकती है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story