सैमसंग को तीसरी तिमाही में सेमीकंडक्टर बिक्री में शीर्ष स्थान पर बाने रहने की उम्मीद

Samsung expected to top semiconductor sales in Q3
सैमसंग को तीसरी तिमाही में सेमीकंडक्टर बिक्री में शीर्ष स्थान पर बाने रहने की उम्मीद
रिपोर्ट सैमसंग को तीसरी तिमाही में सेमीकंडक्टर बिक्री में शीर्ष स्थान पर बाने रहने की उम्मीद
हाईलाइट
  • मार्केट रिसर्चर आईसी इनसाइट्स की लेटेस्ट मैक्लीन रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को साल की तीसरी तिमाही में वैश्विक सेमीकंडक्टर बिक्री में बाजार में एक मजबूत मेमोरी मांग के चलते अपने शीर्ष स्थान पर बने रहने की उम्मीद है। मार्केट रिसर्चर आईसी इनसाइट्स की लेटेस्ट मैक्लीन रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े मेमोरी आपूर्तिकर्ता सैमसंग को जुलाई-सितंबर की अवधि में सेमीकंडक्टर बिक्री में 22.32 बिलियन डॉलर का लॉग इन किया, जो एक तिमाही पहले की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है। उसने इंटेल कॉर्प के खिलाफ अपनी बढ़त बनाए रखी है।

इंटेल को तीसरी तिमाही में सेमीकंडक्टर बिक्री में 18.78 अरब डॉलर एकत्र करने का अनुमान रहा है, जो एक तिमाही पहले की तुलना में 3 प्रतिशत कम है। ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्च रिंग (टीएसएमसी), दुनिया की नं. 1 फाउंड्री फर्म को तीसरी तिमाही में 14.75 बिलियन डॉलर की बिक्री के साथ तीसरा स्थान बनाए रखने की सूचना दी गई है, जो एक तिमाही पहले की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया की एसके हिनिक्स को तीसरी तिमाही में 10.13 बिलियन डॉलर की बिक्री के साथ चौथे स्थान पर रहने की भविष्यवाणी की गई थी, जो एक साल पहले की तुलना में 10 प्रतिशत अधिक है। इसके बाद यूएस मेमोरी दिग्गज माइक्रोन टेक्नोलॉजी इंक, जिसकी बिक्री 10 प्रतिशत का तिमाही-दर-तिमाही प्रतिशत 8.46 बिलियन डॉलर विस्तार करने का अनुमान लगाया गया है। ।

तीसरी तिमाही के लिए, आईसी इनसाइट्स को उम्मीद है कि शीर्ष 15 आपूर्तिकर्ताओ से सेमीकंडक्टर बिक्री पिछली तिमाही से 7 प्रतिशत बढ़कर 111.52 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। सेमीकंडक्टर की बिक्री साल के अंत तक मजबूत रहने का अनुमान है, जो इस साल दुनिया भर में सेमीकंडक्टर बिक्री के लिए 24 प्रतिशत की वृद्धि के आईसी इनसाइट्स के मौजूदा पूवार्नुमान का समर्थन करता है।

आईएएनएस

Created On :   13 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story