SBI ने सस्ता किया कर्ज, वरिष्ठ नागरिकों के लिए की विशेष जमा योजना की शुरुआत

SBI cuts lending rate by 15 bps launches scheme for senior citizens
SBI ने सस्ता किया कर्ज, वरिष्ठ नागरिकों के लिए की विशेष जमा योजना की शुरुआत
SBI ने सस्ता किया कर्ज, वरिष्ठ नागरिकों के लिए की विशेष जमा योजना की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। भारतीय स्टेट बैक (SBI) ने अपने MCLR को 0.15 फीसद घटा दिया है। इसके अलावा देश के इस सबसे बड़े बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष जमा योजना की भी शुरुआत की है। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज मिलेगा। 

एसबीआई ने बयान में कहा कि ब्याज दरों में गिरावट के मौजूदा दौर में वरिष्ठ नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुये बैंक ने उनके लिए नया उत्पाद ‘एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट’ पेश किया है। बैंक ने यह योजना खुदरा मियादी जमा खंड शुरू की है। इस नई जमा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को पांच साल और उससे अधिक की अवधि की खुदरा मियादी जमा पर 0.30 फीसद अतिरिक्त प्रीमियम दिया जाएगा। योजना 30 सितंबर तक लागू रहेगी। 

हालांकि, एसबीआई ने खुदरा मियादी ‘तीन साल तक की’ जमा पर ब्याज दर में 0.20 फीसद की कटौती की है। बैंक ने कहा है कि प्रणाली और उसके पास पर्याप्त तरलता की वजह से उसने यह कदम उठाया है। यह कटौती 12 मई से लागू होगी। लोन दरों में संशोधन पर बैंक ने कहा कि उसने कोष की सीमान्त लागत आधारित लोन दर (MCLR) को 7.40 फीसद से घटाकर 7.25 फीसद कर दिया है। यह कटौती 10 मई से प्रभावी होगी। 

बैंक ने कहा कि इससे MCLR से जुड़े 30 साल के 25 लाख रुपये के आवास लोन पर मासिक किस्त (EMI) में करीब 255 रुपये की कमी आएगी। बैंक द्वारा यह MCLR में लगातार 12वीं बार कटौती की गई है।

Created On :   7 May 2020 4:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story