सिंगापुर की 2021 की जीडीपी वृद्धि दर 6.6 प्रतिशत रहने का अनुमान

Singapores GDP growth forecast for 2021 at 6.6 percent
सिंगापुर की 2021 की जीडीपी वृद्धि दर 6.6 प्रतिशत रहने का अनुमान
रिपोर्ट सिंगापुर की 2021 की जीडीपी वृद्धि दर 6.6 प्रतिशत रहने का अनुमान
हाईलाइट
  • इस जून में एमएएस द्वारा जारी पिछली सर्वेक्षण रिपोर्ट के 6.5 प्रतिशत पूवार्नुमान से थोड़ा ऊपर है

डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। पेशेवर पूवार्नुमानकर्ताओं के सर्वेक्षण में अर्थशास्त्रियों और विश्लेषकों को उम्मीद है कि 2021 में सिंगापुर के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 6.6 प्रतिशत की वृद्धि होगी। इसकी जानकारी सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) की एक रिपोर्ट से बुधवार को सामने आई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह इस जून में एमएएस द्वारा जारी पिछली सर्वेक्षण रिपोर्ट के 6.5 प्रतिशत पूवार्नुमान से थोड़ा ऊपर है। वर्तमान सर्वेक्षण में, उत्तरदाताओं को उम्मीद है कि 2021 की तीसरी तिमाही में अर्थव्यवस्था में साल दर साल 7 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

जहां तक मुद्रास्फीति का सवाल है, उत्तरदाताओं ने अनुमान लगाया है कि सभी वस्तुओं के लिए सिंगापुर का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई-सभी आइटम) 2021 में 1.7 प्रतिशत बढ़ेगा, और एमएएस कोर मुद्रास्फीति, जिसमें आवास और निजी सड़क परिवहन की लागत शामिल नहीं है, 0.7 प्रतिशत पर आ जाएगी।

अर्थशास्त्रियों और विश्लेषकों का अनुमान है कि 2022 में सिंगापुर का सकल घरेलू उत्पाद 3.9 प्रतिशत बढ़ेगा, जब सीपीआई-सभी वस्तुओं की मुद्रास्फीति 1.4 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है और एमएएस कोर मुद्रास्फीति 1.3 प्रतिशत पर आने का अनुमान है।

एमएएस ने कहा कि इस महीने की सर्वेक्षण रिपोर्ट 24 उत्तरदाताओं से प्राप्त विचारों को दर्शाती है और एमएएस के विचारों या पूवार्नुमानों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है।

आईएएनएस

Created On :   1 Sep 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story