आनंद महिंद्रा ने इडली पट्टी को घर किया गिफ्ट

Tamil Nadu: Anand Mahindra gifts home to Idli Patti
आनंद महिंद्रा ने इडली पट्टी को घर किया गिफ्ट
तमिलनाडु आनंद महिंद्रा ने इडली पट्टी को घर किया गिफ्ट
हाईलाइट
  • तमिलनाडु : आनंद महिंद्रा ने इडली पट्टी को घर किया गिफ्ट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। कोयंबटूर की पैंसठ वर्षीय के. कमलाथल इडली पट्टी या इडली दादी के नाम से मशहूर है। वह सिर्फ एक रुपये में इडली लोगों को परोसती है। उनके इन्हीं काम से महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा काफी प्रभावित हुए और मदर्स डे के मौके पर उन्हें एक प्यारा सा घर गिफ्ट कर दिया। बताया जा रहा है कि यह घर कोयंबटूर के बाहरी इलाके में वडिवेलमपलयम में स्थित है। इसमें सिंगल बाथ अटैच्ड बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग हॉल है।

कमलथल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, मैं आनंद महिंद्रा सर का दिल से धन्यवाद करती हूं। इससे पहले, जब उन्हें लकड़ी के इस्तेमाल से खाना पकाने के बारे में मेरी कहानी का पता चला, तो उन्होंने मुझे एक गैस स्टोव और एक ग्राइंडर भी दिया था।

इडली दादी, पहले 25 पैसे की कीमत पर प्रति इडली बेचा करती थी। लेकिन बाद में उन्होंने 50 पैसे कर दिए और अब 1 रुपये की कीमत पर बेच रही है। कमलाथल ने कहा, मैं अब से इडली की कीमत नहीं बढ़ाऊंगी। अपनी आखिरी सांस तक नए घर से 1 रुपये प्रति कीमत से इडली बेचूंगी। मुझे लगता है कि मैं अगले दस सालों तक आराम से इडली बेच सकती हूं।

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट में कहा, मदर्सडे पर इडली अम्मा को उपहार में देने के लिए घर का निर्माण समय पर पूरा करने के लिए हमारी टीम का बहुत-बहुत आभार। वह एक मां के गुणों का अवतार है: पोषण, देखभाल। उन्हें और उनके काम को बढ़ावा देने का सौभाग्य मिला। आपको बता दें कि कोविड-19 संकट के दौरान जब आनंद महिंद्रा को उनकी 1 रुपये में इडली बेचने की कहानी पता चली, तो उन्होंने इडली अम्मा के लिए एक घर बनाने का वादा किया था।

अप्रैल 2021 में वाडीवेलमपलयम में जमीन खरीदी गई और निर्माण शुरू कर दिया गया। कंपनी ने कमलथल के नाम जमीन का रजिट्रेशन कराया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 May 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story