फोर्ड और गुजरात सरकार के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

Tata Motors to acquire Sanand plant, sign MoU with Ford and Gujarat government
फोर्ड और गुजरात सरकार के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर
टाटा मोटर्स सानंद संयंत्र का करेगी अधिग्रहण फोर्ड और गुजरात सरकार के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • टाटा मोटर्स सानंद संयंत्र का करेगी अधिग्रहण
  • फोर्ड और गुजरात सरकार के साथ किए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने सोमवार को सानंद में फोर्ड की यात्री वाहन निर्माण सुविधा के अधिग्रहण के लिए फोर्ड इंडिया और गुजरात सरकार के साथ एक त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। सानंद में फोर्ड इंडिया वाहन निर्माण स्थल एक अत्याधुनिक साइट है। टाटा मोटर्स की शाखा नई मशीनरी और उपकरणों में निवेश करेगी जो कि चालू करने और यूनिट को अपने वाहनों के उत्पादन के लिए तैयार करने के लिए आवश्यक है।

फाइलिंग में कहा गया है कि प्रस्तावित निवेश के साथ, यह प्रति वर्ष 300,000 इकाइयों की क्षमता स्थापित करेगा, जिसे 400,000 से अधिक इकाइयों तक बढ़ाया जा सकेगा, इसमें कुछ महीनों का समय लगेगा।

विशेष रूप से, इकाई सानंद में टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स की मौजूदा विनिर्माण सुविधा के निकट है, जिसके बारे में उसका मानना है कि यह एक सुचारु परिवर्तन में मदद करेगा। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, टाटा मोटर्स की सानंद में अपनी विनिर्माण सुविधा के साथ एक दशक से अधिक समय से गुजरात में मजबूत उपस्थिति रही है।

यह समझौता ज्ञापन अधिक रोजगार और व्यावसायिक अवसर पैदा करके राज्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। यात्री और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ग्राहकों की बढ़ती प्राथमिकता टाटा मोटर्स ने पिछले कुछ वर्षों में कंपनी के लिए कई गुना वृद्धि की है। चंद्रा ने कहा कि यह संभावित लेनदेन क्षमता के विस्तार का समर्थन करेगा।

इस प्रकार भविष्य के विकास और यात्री और इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में कंपनी की स्थिति को और मजबूत करने का अवसर हासिल करेगा। फाइलिंग में कहा गया है कि अगले कुछ हफ्तों में टाटा मोटर्स की शाखा और फोर्ड इंडिया के बीच निश्चित लेनदेन समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद समझौता ज्ञापन का पालन किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story