200 रुपए किलो पहुंचा नीबू का दाम, गर्मी शुरू होते ही महंगी होने लगी सब्जियां

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रिटेल मार्केट 200 रुपए किलो पहुंचा नीबू का दाम, गर्मी शुरू होते ही महंगी होने लगी सब्जियां
हाईलाइट
  • 200 रुपए किलो पहुंचा नीबू का दाम
  • गर्मी शुरू होते ही महंगी होने लगी सब्जियां

डिजिटल डेस्क, नोएडा। गर्मी की शुरूआत होते ही नींबू के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। एनसीआर में रिटेल मार्केट में नींबू के दाम 200 रूपए प्रति किलो के पास पहुंच गए हैं। जबकि थोक व्यापारी इसे 150 से 160 रूपए प्रति किलो के दाम पर खुदरा व्यापारियों को बेच रहे हैं। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि इस समय नींबू का बाजार में आवक कम है और गर्मी शुरू होते ही डिमांड भी बढ़ जाती है। इसीलिए नींबू महंगा होना शुरू हो गय है।

नोएडा के सेक्टर 12 में सब्जी विक्रेता मयन राठौर का कहना है कि इस समय गर्मी शुरू होते ही नींबू की डिमांड ज्यादा हो जाती है लेकिन उस हिसाब से उसकी सप्लाई मार्केट में नहीं हो पाती, इसीलिए नींबू के दाम आसमान पर पहुंच जाते हैं।

उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल नींबू के दाम 200 रूपए प्रति किलो के आसपास चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पेड़ों पर भी नींबू सूख जाते हैं। सही तरीके से पानी ना मिलने और गर्मी धीरे-धीरे बढ़ने के कारण उनकी पैदावार भी कम हो रही है। इसीलिए नींबू की सप्लाई में कमी आ जाती है।

फिलहाल यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों तक नींबू और अन्य सब्जियों के दाम भी इसी तरह बने रहेंगे लेकिन जल्द ही इसे कंट्रोल करने का प्रयास किया जा रहा है फिर भी आम आदमी की पहुंच से नींबू और कुछ अन्य सब्जियां दूर होती जा रही हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story