नुकसान: रूसी साइबर हमले की चपेट में टोयोटा, फिर से शुरू होगा उत्पादन

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • किशिदा ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार जांच करेगी कि क्या रूस साइबर हमले में शामिल था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/टोक्यो। साइबर हमले से प्रभावित जापानी वाहन निर्माता टोयोटा ने मंगलवार को कहा कि वह बुधवार (2 मार्च) से परिचालन फिर से शुरू करेगी। एक प्रमुख घरेलू आपूर्तिकर्ता पर साइबर हमले के बाद टोयोटा को अपने कारखाने बंद करने पड़े थे, जिससे वाहन निर्माता को लगभग 13,000 कारों के उत्पादन का नुकसान उठाना पड़ा।

जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार जांच करेगी कि क्या रूस साइबर हमले में शामिल था। कंपनी ने एक बयान में कहा, एक घरेलू आपूर्तिकर्ता (कोजिमा इंडस्ट्रीज कॉपोर्रेशन) में सिस्टम की विफलता के कारण, हमने आज, मंगलवार, 1 मार्च को जापान में 14 घरेलू संयंत्रों में सभी 28 लाइनों पर अपने परिचालन को निलंबित कर दिया है।

उन्होंने कहा, हालांकि, हमने कल, बुधवार, 2 मार्च को पहली शिफ्ट से सभी परिचालन फिर से शुरू करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा कि वह अचानक बंद होने से हुई किसी भी असुविधा के लिए अपने ग्राहकों, आपूर्तिकर्ताओं और अन्य संबंधित पक्षों से माफी मांगती है। बयान में कहा गया है, अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम करते हुए हम अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द वाहन पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

पिछले महीने, दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने कहा कि उसे चिप की कमी के कारण 90 लाख वाहनों के अपने वार्षिक उत्पादन लक्ष्य से चूकने की उम्मीद है।

आईएएनएस