ऑनलाइन घाटे की भरपाई के लिए वेदांतु ने बाईजूस, अनअकेडमी का अनुसरण किया, ट्यूशन सेंटर किया लॉन्च

Vedantu follows Byjus, Unacademy, launches tuition center to make up for online losses
ऑनलाइन घाटे की भरपाई के लिए वेदांतु ने बाईजूस, अनअकेडमी का अनुसरण किया, ट्यूशन सेंटर किया लॉन्च
एडटेक प्लेटफॉर्म ऑनलाइन घाटे की भरपाई के लिए वेदांतु ने बाईजूस, अनअकेडमी का अनुसरण किया, ट्यूशन सेंटर किया लॉन्च
हाईलाइट
  • ऑनलाइन घाटे की भरपाई के लिए वेदांतु ने बाईजूस
  • अनअकेडमी का अनुसरण किया
  • ट्यूशन सेंटर किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में ऑनलाइन सीखने की जगह सिकुड़ती जा रही है, एडटेक प्लेटफॉर्म वेदांतु ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक हाइब्रिड लनिर्ंग सेंटर खोला है।

ट्यूशन सेंटर मुख्य रूप से आईआईटी-जेईई और नीट परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को पूरा करेगा।

वेदांतु के सीईओ और सह-संस्थापक, वामसी कृष्णा ने कहा, ये हाइब्रिड केंद्र हाई-टेक तकनीक से सुसज्जित हैं, शिक्षण मॉडल देश भर के सबसे प्रेरक मास्टर शिक्षकों से सीखने की पेशकश करता है जो नवाचार द्वारा सक्षम हैं और टियर 3 और टियर 4 शहरों में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास लाइव और इंटरेक्टिव सुविधाओं की पेशकश करते हैं।

पाठ्यक्रम में आईआईटी-जेईई और नीट की तैयारी, कक्षा 11 के छात्रों के लिए दो साल का पाठ्यक्रम और ड्रॉपर बैच के लिए एक वर्षीय पाठ्यक्रम शामिल होगा।

कंपनी के अनुसार, आईआईटी बैच 2022-2026 में 6 प्रतिशत वेदांतु के छात्र हैं और 1,500 से अधिक छात्रों ने जेईई एडवांस 2021 को पास किया है, जिससे चयन अनुपात 12.5 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय औसत 3.5 प्रतिशत से 3 गुना अधिक है।

कंपनी ने कहा, कक्षा में बातचीत करने और घर पर अध्ययन करने के लिए प्रत्येक छात्र को व्यक्तिगत वाई-फाई और 4जी सक्षम टैबलेट प्रदान किए जाएंगे।

कंपनी ने कहा, अगर अंकों में कोई सुधार नहीं होता है, तो 100 प्रतिशत शुल्क वापस कर दिया जाएगा, जो के-12 और परीक्षण तैयारी खंडों में व्यक्तिगत और समूह कक्षाएं प्रदान करता है।

यह कदम ऐसे समय में आया है जब बाईजूस और अनअकेडमी जैसे एडटेक प्लेटफॉर्म ने ऑनलाइन लनिर्ंग मार्केट में गंभीर संकट के बीच देश भर में फिजिकल कोचिंग सेंटरों में प्रवेश किया है।

बाईजूस जिसने हाल ही में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी की थी, कोटा में एक कोचिंग सेंटर खोलने के लिए तैयार था और कथित तौर पर भारत के प्रमुख कोचिंग सेंटर एलन करियर इंस्टीट्यूट (अउक) से कई शिक्षकों को काम पर रखा था, जो एक बड़े विवाद में फंस गए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story