घोषणा: जूमकार ने स्टर्नएजिस वेंचर्स, अन्य निवेशकों से 92 मिलियन डॉलर जुटाए

November 10th, 2021

हाईलाइट

  • कंपनी अपने उन्नत इंजीनियरिंग और डेटा साइंस प्लेटफॉर्म में निवेश करना जारी रखेगी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। घरेलू कार शेयरिंग मार्केट प्लेस जूमकार ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने न्यूयॉर्क शहर स्थित स्टर्नएजिस वेंचर्स के नेतृत्व में अन्य निवेशकों की भागीदारी के साथ 92 मिलियन डॉलर का निजी प्लेसमेंट सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। स्टर्नएजिस ने इस पेशकश के लिए विशेष प्लेसमेंट एजेंट के रूप में काम किया और थिंकइक्विटी ने विशेष सलाहकार के रूप में काम किया। जूमकार इस वित्त पोषण से प्राप्त आय का उपयोग भारत में अपने कार शेयरिंग मार्केटप्लेस और एशिया और मेना क्षेत्र के विभिन्न चुनिंदा बाजारों में विकसित करने के लिए करना चाहता है।

जूमकार के सह-संस्थापक और सीईओ ग्रेग मोरन ने एक बयान में कहा, यह सफल क्रॉसओवर फाइनेंसिंग जूमकार के लिए एक मील का पत्थर है क्योंकि हम अपने अंतरराष्ट्रीय विकास के अगले चरण में प्रवेश करते हैं और कंपनी को सार्वजनिक इक्विटी बाजारों में प्रवेश करने की स्थिति में रखते हैं।

कंपनी अपने उन्नत इंजीनियरिंग और डेटा साइंस प्लेटफॉर्म में निवेश करना जारी रखेगी, जिससे वह वैश्विक कार शेयरिंग में अपने बाजार नेतृत्व को मजबूत कर सके। यह अपने पुरस्कार विजेता उपयोगकर्ता अनुभव को और बदलने के लिए आईओटी, मशीन लनिर्ंग और कंप्यूटर विजन से संबंधित अनुप्रयोगों में निवेश बढ़ाने की उम्मीद करता है।

कंपनी ओईएम और बीमा कंपनियों को अपने उद्यम सॉफ्टवेयर ऑफरिंग्स को काफी मजबूत करने की भी उम्मीद करती है। भारत में प्रमुख कार शेयरिंग प्लेटफॉर्म जूमकार ने हाल ही में वैश्विक कार शेयरिंग प्लेटफॉर्म बनाने के लिए दक्षिण पूर्व एशिया और मेना क्षेत्र में विस्तार किया।

यह व्यापक भौगोलिक विस्तार दुनिया के सबसे बड़े, सबसे अधिक आबादी वाले और सबसे तेजी से बढ़ते उभरते बाजारों में कार की पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने के जूमकार के अंतिम मिशन के अनुरूप है।

आईएएनएस