उबर ने भारत एवं दक्षिण एशिया के लिए बिजनेस डेवलपमेंट का नया निदेशक नियुक्त किया

उबर ने भारत एवं दक्षिण एशिया के लिए बिजनेस डेवलपमेंट का नया निदेशक नियुक्त किया
कुमार ने एक बयान में कहा, “मैं उबर से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने गुरुवार को भारत एवं दक्षिण एशिया के लिए बिजनेस डेवलपमेंट के निदेशक के रूप में अर्नब कुमार की नियुक्ति की घोषणा की। कुमार के पास उबर के लिए प्रौद्योगिकी और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में 17 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह कॉइनबेस के भारत संचालन की स्थापना में शामिल रहे हैं और प्रोसस (पूर्व में नैस्पर्स) के भारत फिनटेक निवेश और रणनीतिक पहल का नेतृत्व कर चुके हैं।

कुमार ने एक बयान में कहा, “मैं उबर से जुड़ने के लिए उत्साहित हूं, जिसने भारत और पूरे क्षेत्र में लाखों लोगों के लिए कमाई के अवसर पैदा करते हुए लोगों के चलने के तरीके को बदल दिया है। भारत एवं दक्षिण एशिया में विकास की जबरदस्त संभावनाएं हैं और मैं उबर की अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली टीम के साथ जुड़ने और इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में कंपनी की विकास महत्वाकांक्षाओं का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं।

इससे पहले, उन्होंने नीति आयोग में कार्यक्रम निदेशक के रूप में कार्य किया था, जहां उन्होंने भारत के कोविड संपर्क ट्रेसिंग ऐप आरोग्य सेतु सहित उभरती प्रौद्योगिकी पहल के विकास में योगदान दिया था। उन्होंने सिंगापुर और न्यूयॉर्क में डॉयचे बैंक के लिए एक निवेश बैंकर के रूप में भी काम किया। वह बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मेसरा और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस हैदराबाद के पूर्व छात्र हैं और सीएफए चार्टर धारक हैं।

उबर इंडिया एंड साउथ एशिया के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने कहा, “उनके पास वित्तीय सेवाओं और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में काम करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। नीति आयोग में अपने काम के दौरान, उन्होंने बड़े पैमाने पर प्रभाव और बदलाव लाये। उनके नेतृत्व में हमारी बिजनेस डेवलपमेंट टीम हमारी साझेदारी और नए विकास के अवसरों के लिए एक महत्वपूर्ण इंजन बनी रहेगी।" इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि कुमार की नियुक्ति ऐसे समय हुई है जब उबर ने भारत में परिचालन का एक दशक पूरा कर लिया है और उसका ध्यान टिकाऊ गतिशीलता विकल्पों को बढ़ाने पर केंद्रित है।

इस साल की शुरुआत में भारत में किसी वाहन निर्माता और राइडशेयरिंग प्लेटफॉर्म के बीच अब तक की सबसे बड़ी ईवी प्रतिबद्धता में टाटा मोटर्स ने उबर प्लेटफॉर्म पर बेड़े में 25,000 ईवी की आपूर्ति करने पर सहमति व्यक्त की।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Aug 2023 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story