comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मप्र: उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक पदों भर्ती, इस दिन से शुरू होगी प्रक्रिया

मप्र: उच्च माध्यमिक और माध्यमिक शिक्षक पदों भर्ती, इस दिन से शुरू होगी प्रक्रिया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नए साल में मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग खाली पदों पर शिक्षकों की भर्ती तैयारी में जुट गया है। शिक्षा विभाग उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ती प्रक्रिया 10 जनवरी 2020 से शुरू करने जा रहा है। फरवरी तक यह प्रक्रिया चलेगी। मार्च-अप्रैल में शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी। 

कार्यालय लोक शिक्षण संचालनालय ने ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया की तारीख घोषित भी कर दी है। इसमें वे शिक्षक शामिल हो सकते हैं जो प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा इन पदों के लिए ली गई परीक्षा-2018 में पात्र पाए गए। शिक्षकों की भर्ती मध्यप्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा(शैक्षणिक संवर्ग) 2018 के कैडर में की जाएगी। 

भर्ती के संबंध में विस्तृत विवरण, नियम, निर्देश, प्रक्रिया, रिक्तियां, आरक्षण, अर्हता आदि विवरण एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल https://trc.mponline.gov.in/  पर 10 जनवरी 2020 से उपलब्ध रहेगा। बता दें स्कूल शिक्षा विभाग दोनों दोनों ही श्रेणियों में 22 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इससे पहले साल 2013 में संविदा शिक्षकों के 16 हजार पदों के लिए परीक्षा आयोजित हुई थी। 

कमेंट करें
ZS7Df