comScore

NTA: बढ़ाई गई यूजीसी नेट, आईसीएआर, जेएनयूईई की फॉर्म करेक्शन की तारीख, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

NTA: बढ़ाई गई यूजीसी नेट, आईसीएआर, जेएनयूईई की फॉर्म करेक्शन की तारीख, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं के फॉर्म में सुधार और एग्जाम सेंटर को बदलने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है।एनटीए ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। वहीं मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी इस बारे में ट्वीट किया। जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार अब यूजीसी नेट, जेएनयूईई 2020, आईसीएआर 2020 और सीएसआईआर नेट के लिए अभ्यर्थी 31 मई तक फॉर्म में करेक्शन और परीक्षा सेंटर में बदलाव कर सकते हैं। 

31 मई तक कर सकेंगे सुधार
स्टूडेंट्स नीट यूजी के एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार के साथ अपने सेंटर को भी बदलाव कर सकते है। इसके लिए अभ्यर्थी 31 मई शाम 5 बजे तक सुधार कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट https://nta.ac.in/ पर जा सकते हैं। 

26 जुलाई को होगा एग्जाम
मई में होने वाली नीट यूजी 2020 एग्जाम को लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दिया गया था। बाद में रमेश पोखरियाल निंशक ने छात्रों के साथ एक लाइव सेशन किया था। जिसके बाद उन्होंने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की नई तारीख का ऐलान किया। अब यह परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इनके अलावा अब जेईई एडवांस परीक्षा की तारीख भी घोषित कर दी गई है। यह परीक्षा 23 अगस्त को ली जाएगी।

                                                         

कमेंट करें
zn6Zu