NEET 2021: क्या आपने आवेदन शुल्क की राशि नहीं की भुगतान ? NTA ने बढ़ाई तारीख, जानिए पूरी Detail

August 14th, 2021

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2021 के आवेदन शुल्क के भुगतान की तारीख आगे बढ़ा दी है। हाल ही में जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, रजिस्टर्ड उम्मीदवार अब अपने आवेदन शुल्क का  भुगतान 15 अगस्त 2021 रात 11:50 बजे तक कर सकेगें। परीक्षा की अधिक जानकारी उम्मीदवार NEET की ऑफिशियल वेबसाइट से ले सकते हैं।

NTA ने ये  फैसला छात्रों की डिमांड को देखते हुए लिया है। इस फैसले से उन रजिस्टर्ड उम्मीवारों को एक और मौका मिला है, जो अपनी फीस निर्धारित समय में नही दे पाए थे। पर अब वह अपनी परीक्षा फीस का भुगतान कर सकते हैं। बता दें कि, NEET 2021 UG परीक्षा 12 सितंबर 2021 से 13 भाषाओं में देश भर में आयोजित की जाएगी।

NEET 2021 के आवेदन शुल्क के अनुसार, सभी उम्मीदवारों से अनुरोध किया गया है कि, जो छात्र अपने आवेदन शुल्क नहीं भर पाए थे, वे अब भर सकते है। सभी आवेदकों के लिए ये आवेदन शुल्क देने का अंतिम अवसर है। इसके बाद उन्हें कोई अवसर नही दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण पहले ही इस परीक्षा के लिए करा लिया था वे डेबिट कार्ड, नेट बैकिंग, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम या यूपीआई के माध्यम से परीक्षा के आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

करेक्शन विंडो कब होगी बंद ?

आज दोपहर 2 बजे तक करेक्शन विंडो बंद हो जाएगी, जिसके बाद आप अपने फॉर्म में कोई सुधार नही कर पाएगें। इसलिए उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि, इस समय सीमा को ध्यान में रखते हुए अगर आपको अपने आवेदन फॉर्म में कोई सुधार करना है तो, आप दोपहर 2 बजे से पहले कर सकते हैं।साथ ही कोई भी लेटेस्ट अपडेट की जानकारी आप NTA की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं। 

 

खबरें और भी हैं...