दैनिक भास्कर हिंदी: पुडुचेरी में बढ़े कोरोना के मामले, स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला स्थगित

July 16th, 2021

डिजिटल डेस्क,पुडुचेरी। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। कई राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट के केस सामने आ रहे है। एक्सपर्ट्स ने तीसरी लहर का संकेत भी दे दिया है। वहीं पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने गुरुवार को कोविड महामारी के कारण केंद्र शासित प्रदेश के स्कूल और कॉलेज को खोलना का फैसला स्थगित कर दिया है। यानि कि, अब पुडुचेरी में स्कूल और कॉलेज राज्य सरकार के आगामी आदेश तक नहीं खुलेंगे।

बता दे कि, हाल ही में पुडुचेरी के शिक्षा विभाग ने घोषणा की थी कि, कक्षा 9-12 तक के छात्रों के लिए स्कूल 16 जुलाई से और सभी कॉलेज भी 16 जुलाई से खोले जाएंगे। हालाँकि, प्रदेश ने अब घोषणा की है कि वह स्कूल और कॉलेज नहीं खोलेंगे और बाद में एक नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने कहा, सरकार ने पहले स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया था। लेकिन, अब हमने मौजूदा कोविड 19 स्थिति के कारण इसे स्थगित करने का फैसला किया है। हम बाद की तारीख में स्कूल और कॉलेज खोलने की घोषणा करेंगे। बता दें कि,पुडुचेरी में बुधवार को कोविड -19 के 121 मामले सामने आए और कुल मामलों की संख्या 1.19 लाख पहुंच गई, जिसके बाद राज्य ने स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया। 

खबरें और भी हैं...