आयोजन: 10 मार्च को होने जा रहा है फिट अकोला मैराथन, जिलाधिकारी ने दी जानकारी

10 मार्च को होने जा रहा है फिट अकोला मैराथन, जिलाधिकारी ने दी जानकारी
  • 10 मार्च को पहली फिट अकोला मॅराथॉन स्पर्धा
  • तीन से साढ़े तीन हजार लोगों को शामिल करने का लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, अकोला। नागरिकों में आरोग्य को लेकर जनजागृति हेतु अकोला में 10 मार्च को पहली फिट अकोला मॅराथॉन स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। इस स्पर्धा में तीन से साढ़े तीन हजार लोगों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए नि:शुल्क ऑनलाइन पंजीयन शुरू किया गया है। ऐसी जानकारी जिलाधिकारी अजीत कुंभार ने पत्र परिषद के माध्यम से की है।

जिला नियोजन भवन में आयोजन की जानकारी देने के लिए पत्र परिषद का आयोजन किया गया था। पत्र परिषद में जिलाधिकारी अजीत कुंभार ने बताया कि स्वास्थ्य को लेकर नागरिकों तक संदेश पहुंचाने के लिए पहली बार जिला प्रशासन के आवाहन पर यह आयोजन किया जा रहा है।

उसके तहत स्पर्धा को फिट अकोला मॅराथॉन नाम दिया गया है। 21 किमी, 10 तथा 5 किमी इन तीन प्रकारों में स्पर्धा होगी। 21 किमी दूरी की मॅराथॉन जिले में इससे पहले कभी नहीं हुई, जिसमें 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्ति शामिल हो पाएंगे। बाहर गांव से भी स्पर्धक शामिल होंगे।

10 किमी के लिए न्यूनतम आयु सीमा 16 वर्ष रखी गई है, जबकि 5 किमी के लिए 12 वर्ष आयु सीमा निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएंगा। 21 किमी स्पर्धा में पुरूष व महिला गुट के पहले तीन विजेताओं को क्रमश: 21 हजार, 15 हजार तथा 11 हजार रूपए पुरस्कार दिया जाएगा।

इसी प्रकार सभी सहभागियों को इलेक्ट्रॉनिक चीप समेत प्रमाणपत्र, टी शर्ट, मेडल दिया जाएगा। वहीं 10 किमी व 5 किमी स्पर्धा के शामिल स्पर्धकों को 10-10 प्रोत्साहन पर पुरस्कार दिए जाएंगे। वसंत देसाई स्टेडियम से मॅराथॉन शुरू होगी, जो दुर्गा चौक, नेहरू पार्क चौक, संत तुकाराम चौक, अशोक वाटिका मार्ग से होते हुए वापस वसंत देसाई स्टेडियम पर पहुंचेगी, ऐसी जानकारी जिलाधिकारी ने दी।



Created On :   23 Feb 2024 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story