अकोला: स्वच्छता मुहिम को लेकर महानगर पालिका में हुई बैठक,

स्वच्छता मुहिम को लेकर महानगर पालिका में हुई बैठक,
  • महानगर पालिका में बैठक हुई
  • स्वच्छता मुहिम को लेकर व्यापक रुप से तैयारी होगी
  • छात्रों का लिया जाएगा सहियोग

डिजिटल डेस्क, अकोला। राज्य शासन की सूचना के तहत शहर पूरी तरह से स्वच्छ करने के लिए विस्तृत स्वच्छता मुहिम चलाई जाएगी। इस संदर्भ में सोमवार यानी 15 जनवरी 2024 को मनपा आयुक्त तथा प्रशासक कविता द्विवेदी की ओर से उनके कक्ष में डीप क्लीनिंग ड्राइव को लेकर पूर्व में भी विशेष बैठक की गई थी।

इस अवसर मनपा आयुक्त ने शहर के धार्मिक स्थल, प्रभाग के रास्ते, परिसर, शाला, महाविद्यालय, खुले मैदान, शासकीय और निजी अस्पताल, शासकीय कार्यालय, उद्यान, शहर के मुख्य रास्ते, सार्वजनिक शौचालय, नाला, बड़े कचरे के स्थल आदि स्थानों को प्रतिदिन सुबह 7 से 2 बजे तक साफ करना।

इस कार्य में शहर के नागरिक, सामाजिक संगठन, धार्मिक संस्था और सभी धर्म के धर्मगुरू, आशा वर्कर, शाला-महाविद्यालय के छात्र, एनसीसी और एनएसस के छात्रों का सहभाग लेकर मुहिम चलाई जाएगी।जहां कुड़ा कचरा है वहां सफाई करने के पश्चात, पुन: कचरा नहीं डाला जाएगा, इस संदर्भ में नियोजन करना, शहर में स्वच्छता के काम में बाधा निर्माण करने वाला अतिक्रमण हटाना, शहर में खंबों पर लगाए अनधिकृत बैनर हटाने के बारे में सम्बंधितों को सूचनाएं दी गई।

इस अवसर मनपा उपायुक्त गीता वंजारी, गीता ठाकरे, शहर अभियंता नीला वंजारी, मुख्य लेखा परीक्षक विकास खामकर, नगर रचनाकार आशीष वानखडे, चारों जोन के सहआयुक्त विजय पारतवार, विठ्ठल देवकते, दिलीप जाधव, देवीदास निकालजे समेत सभी विभाग के विभाग प्रमुखों की उपस्थिति थी।

Created On :   16 Jan 2024 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story