लापरवाही: समय बीत जाने के बाद भी नहीं भेजी रिपोर्ट, अधिकारी नाराज

समय बीत जाने के बाद भी नहीं भेजी रिपोर्ट, अधिकारी नाराज
  • गुडमार्निंग दल नियुक्त, कार्रवाई रही शून्य
  • जिस विभाग पर चोरी का आरोप, वही कर रहा जांच

डिजिटल डेस्क, अकोला. जल कृति ढांचा जिलाधिकारी को प्रस्तुत करने की समयसीमा बीत गई लेकिन अब तक जलकिल्लत कृति ढांचा तैयार क्यों नहीं किया गया। समय पर यह रिपोर्ट नहीं भेजी गई तो ग्रामीण क्षेत्र की जनता को जलकिल्लत का सामना करना पड़ेगा। इसका जिम्मेदार कौन होगा? ऐसा प्रश्न जिला परिषद अध्यक्षा संगीता अढाउ ने बुधवार को छत्रपति शाहू महाराज सभागृह में आयोजित जलव्यवस्थापन समिति की सभा में उपस्थित किया। जिस पर अधिकारी ने उत्तर दिया कि पातूर, मूर्तिजापुर, अकोला व बार्शिटाकली पंचायत समितियों से रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है लेकिन अकोट, बालापुर व तेल्हारा की रिपोर्ट अब तक प्राप्त नहीं हुई है। जिस पर जिप अध्यक्षा अढाउ ने कहा कि मैंने जलकिल्लत कृति ढांचा तैयार करने के लिए स्वयं दो बार मीटिंग ली बावजूद इसके अब तक रिपोर्ट क्यों प्राप्त नहीं हुई।? शेष पंचायत समितियों से जल्द से जल्द रिपोर्ट मांग कर इसकी जानकारी मुझे दें इसके बाद ही जलकिल्लत कृति ढांचा रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजे।

गुडमार्निंग दल नियुक्त, कार्रवाई रही शून्य

खुले में शौचमुक्त की पहल को लेकर गुडमार्मिंग दल नियुक्त किए गए हैं, इन दलों की ओर से अब तक कितनी कार्रवाईयां की गई ऐसा प्रश्न जिप उपाध्यक्ष सुनील फाटकर ने उपस्थित किया। जिस पर पानी व स्वच्छता विभाग की डिप्टी सीईओ ने कहा कि फिलहाल कार्रवाईयां नहीं हुई है। हम हर ग्राम पंचायत में समितियां स्थापित करेंगे।

जिस विभाग पर चोरी का आरोप, वही कर रहा जांच

जलव्यवस्थापन समिति की सभा में मरोला गांव में बगैर जलापूर्ति की पाइपलाइन का कार्य किए एम बी बनाकर पैसे निकालने का मुद्दा जिप सदस्य ने उठाया। जिसके बाद ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अभियंता द्वारा मामले की जांच करने की जानकारी दी। जिस पर जिप सदस्य ने कहा कि चोर भी वो ही है और जांच भी वो ही विभाग करेगा तो कैसे संभव है कि जांच सही होगी। जिस पर जिप अध्यक्षा ने कहा कि जांच समिति में जिप सदस्यों को भी शामिल करें। व परिसर का मुआयना करने के लिए तारीख फिक्स करें। जांच जल्द होनी चाहिए।

जिला परिषद के छत्रपति शाहू महाराज सभागृह में बुधवार को जल व्यवस्थापन एवं स्वच्छता समिति की सभा ली गई। सभा की शुरुआत में गत सभा की इतिवृत्त को मंजूरी का विषय लिया गया। इसके बाद जल कर वसूली का मुद्दा जिप सदस्य नीचल ने उपस्थित किया। लेकिन पंचायत विभाग के अधिकारी अनुपस्थित रहने की वजह से यह जानकारी सदन में नहीं दी गई। इसके बाद जलकिल्लत कृति ढांचा रिपोर्ट को जिलाधिकारी कार्यालय में अब तक न भेजे जाने के विषय पर जिप अध्यक्षा ने तीव्र नाराजगी जताई। इसके अलावा गुडमार्निंग दल द्वारा कार्रवाई न करने, जलयुक्त् शिवार अभियान, अनेक गांवों में पाइपलाइन के कार्य न होने के विषय पर चर्चा की गई। यह बैठक जिप अध्यक्ष संगीता अढाउ की अध्यक्षता में हुई।

इस दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय ठमके, जिप उपाध्यक्ष सुनील फाटकर, शिक्षा सभापति माया नाइक , समाज कल्याण सभापति आम्रपाली खंडारे , कृषि एवं पशुपालन समिति की सभापति योगिता रोकड़े, महिला एवं बाल कल्याण सभापति रिजवाना परवीन, सदस्य मीना बावने , संजय अढाऊ उपस्थित थे।

Created On :   28 Dec 2023 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story