निर्णय: पवित्र पोर्टल के माध्यम से नियुक्त शिक्षकों के दस्तावेजों की पड़ताल, 34 की थी जरूरत

पवित्र पोर्टल के माध्यम से नियुक्त शिक्षकों के दस्तावेजों की पड़ताल, 34 की थी जरूरत
  • 34 शिक्षकों की आवश्यकता
  • 15 ने पेश किए दस्तावेज
  • पवित्र पोर्टल के माध्यम से हुए नियुक्त

डिजिटल डेस्क, अकोला। पवित्र पोर्टल के माध्यम से जिला परिषद स्कूलों के लिए शिक्षक के रूप में चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेजों की पड़ताल मंगलवार से शुरू हुई। जिला परिषद द्वारा उम्मीदवारों के दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उनकी नियुक्ति की जाएगी। 15 उम्मीदवारों ने दस्तावेज पेश किए। इस दौरान जिप सीईओ वैष्णवी बी ने सभागृह में पहुंचकर निरीक्षण किया और दिशा-निर्देष दिए।

मंगलवार 5 मार्च को जिला परिषद के सभागृह में पवित्र पोर्टल के माध्यम से नियुक्त उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन शुरू किया गया। सुबह 11 बजे से सायं 6 बजे तक जांच की की प्रक्रिया जारी रही। प्राथमिक शिक्षा अधिकारी रतनसिंह पवार की उपस्थिति में 15 उम्मीदवारों ने दस्तावेज पेश किए।

पश्चात वास्तविक दस्तावेजों की जांच शुरू की गई। जानकारी अनुसार पवित्र पोर्टल से अकोला जिला परिषद स्कूलों के लिए 15 उम्मीदवारों का ही चयन किया गया है, जबकि जिला परिषद ने पवित्र पोर्ट पर कुल 34 पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया था।

इसमें मराठी माध्यम के 11 पद और उर्दू माध्यम के 23 पद शामिल थे। उसमें 11 में से 9 उम्मीदवारों का चयन मराठी माध्यम के लिए और 23 में से 6 उम्मीदवारों का चयन उर्दू माध्यम के लिए किया गया है। सभी ने मंगलवार को अपने दस्तावेज पेश किए है। मूल दस्तावेजों की जांच और वैधता साबित करने के बाद सरकार द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों काे नियुक्त किया जाएगा।

जांच पड़ताल के दौरान जिप सीईओ वैष्णवी बी ने सभागृह में पहुंचकर निरीक्षण किया। पड़ताल की कार्यवाही शिक्षाधिकारी की अगुवाई में सुनील जानोरकर, विनोद मानकर, तूषार पत्की, कैलास राठोड, सतीश देशमुख आदि कर्मचारी पूरी कर रहे हैं। इस प्रकार जल्द ही जिप को 15 नए शिक्षक मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।




Created On :   6 March 2024 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story