50 लाख की सिगरेट उड़ाने वाला गिरोह गिरफ्तार

50 लाख की सिगरेट उड़ाने वाला गिरोह गिरफ्तार
लोकल क्राइम ब्रांच ने तलाशा शातिर चोरों को लोकल क्राइम ब्रांच ने तलाशा शातिर चोरों को

डिजिटल डेस्क, अकोला । 27 मई की मध्यरात्रि के बाद 28 मई के तड़के बालापुर मार्ग पर राधास्वामी सत्संग के समीप स्थित मनोहर मोटवाणी के सिगरेट के गोदाम से लगभग 50 लाख की विभिन्न सिगरेट का माल पार करने वाले चार शातिरों के एक गिरोह का पर्दाफाश लोकल क्राइम ब्रांच ने किया है। चार शातिरों के एक गिरोह ने गोदाम के दाेनों चौकीदारों पर हमला कर उन्हें हाथ पांव बांधकर निष्क्रिय कर गोदाम का शटर फोड़कर भीतर रखे हुए लाखों के सिगरेट के माल को लेकर चलते बने थे। इतना ही नहीं गोदाम के पास में रखे हुए वाहनाे को माल ढोने के लिए शातिर चोरों ने इस्तेमाल किया था। घटनास्थल डाबकी रोड़ पुलिस थाने की सीमा में आने के कारण डाबकी रोड़ पुलिस ने यह मामला अपराध क्रमांक 133/ 2023 आईपीसी की धारा 392,34 के तहत दर्ज किया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे, अपर पुलिस अभय डोंगरे ने लोकल क्राइम ब्रांच के प्रमुख संतोष महल्ले को इस चोरी की खोजबीन करने के लिए सूचना दी थी। जिसके तहत लोकल क्राइम ब्रांच ने अपने सूत्रों के माध्यम से शातिर चोरों के गिरोह में से एक का पता लगा लिया। एलसीबी को पुख्ता जानकारी मिली कि गौसिया मस्जिद गुलजार पुरा परिसर में रहने वाला आतीश सुनील मलिये हो सकता है। पुलिस ने उस पर नजर रखी और हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर पूरा मामला उजागर हुआ। इस मामले मंे आतीश मलिये की निशानदेही पर लोकल क्राइम ब्रांच ने गायत्री नगर बालापुर रोड निवासी भावेश गजानन भिरड (25), गायत्री नगर पुराना शहर निवासी शाम सुखदेव ताथोड़ (23), शिवचरण पेठ पुराना शहर निवासी नागेश विजय कुटाफले (20) को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी। पूछताछ में आरोपियों ने पूरी घटना को खुलासा करते हुए पुलिस को चोरी किया हुआ माल बरामद करवाया। जिसमें आईटीसी कंपनी के सिगरेट का स्टाक जिसकी कीमत 43 लाख 77 हजार 850 आंकी गई,अलावा दो चार पहिया वाहन कीमत 2 लाख हजार रुपए, दो मोटर बाइक कीमत 80 हजार, चार मोबाइल 40 हजार कीमत, आरोपी के पास से दो चाकू जिनकी कीमत 300 रुपए आंकी गई है। कुल मिलाकर लोकल क्राइम ब्रांच ने इस कार्रवाई में 54 लाख 18 हजार 150 रुपए के माल की बरामदगी की है। आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए डाबकी रोड पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

इन्होंने खोजे शातिर चोर

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक संदीप घुगे, अपर पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे के मार्गदर्शन में लोकल क्राइम ब्रांच प्रमुख पुलिस निरीक्षक संतोष महल्ले के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक गोपाल ढोले, पुलिस कान्स्टेबल फिराेज खान, खुशाल नेमाडे,आकाश मानकर,अभिषेक पाठक,धीरज वानखडे,चालक हेमंत दापरवार की टीम ने अंजाम दी।

Created On :   25 Jun 2023 8:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story