ठगी: शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के बहाने महिला को 19 लाख से ठगा

शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के बहाने महिला को 19 लाख से ठगा
  • इंस्टाग्राम पर विज्ञापन के झांसे में आई महिला
  • कम समय में अधिक मुनाफे के लालच में गंवाई मोटी रकम
  • परतवाड़ा थाने में मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती । शहर समेत जिले में शेयर मार्केट के नाम पर लोगों को ऑनलाइन लाखों रुपए का चूना लगाया जा रहा है। इसी क्रम में इंस्टाग्राम पर शेयर मार्केट के विज्ञापन के झांसे में आकर एक महिला ने अपनी रकम निवेश करना शुरू कर दिया। जहां महिला को 19 लाख 46 हजार रुपए से ऑनलाइन ठग लिया गया। मंगलवार को महिला की शिकायत पर परतवाड़ा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

परतवाड़ा थाना क्षेत्र निवासी 29 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल को इंस्टाग्राम पर शेयर मार्केट संदर्भ में विज्ञापन मिला। जिसमें रुपए निवेश करने के बाद अच्छा मुनाफा मिलने का झांसा दिया गया। महिला ने रुपए निवेश करना चाहा। तब अज्ञात नंबर से फोन आया और वॉटस एप ग्रृप पर महिला को जोड़ा गया। अलग-अलग खाते में महिला ने रुपए निवेश करना शुरू किया। एआरके ट्रेडिंग कंपनी, एक्यूआर कंपनी और एंजल प्रो कंपनी पर महिला ने 19 लाख 46 हजार रुपए लगा दिए, लेकिन महिला को जब किसी तरह का मुनाफा नहीं दिखाई दिया तो महिला ने रुपए निकालना चाहा। तब संबंधित कंपनी और आरोपियों का दूर-दूर तक अता-पता नहीं था।

वसूली कर्मी पर हमला कर 74 हजार रुपए लूटे : धारणी के चेंडो से दाबियाखेड़ा मार्ग पर फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी वसूली कर सोमवार की रात लौट रहा था। इसी समय तीन नकाबपोश बदमाशों ने पवनकुमार शांतिलाल मोरे (24) पर हमला कर उसके पास से 74 हजार रुपए नकद लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने लूटपाट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश के खंडवा निवासी पवनकुमार मोरे माइक्रो फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन का काम करता है। हमेशा की तरह पवनकुमार धारणी परिसर से वसूली कर दोपहिया से लौट रहा था। शाम 7 बजे धारणी थाना क्षेत्र के दाबियाखेड़ा गांव से थोड़ी ही दूरी पर तीन नकाबपोशों ने पवनकुमार का रास्ता रोका। जिसमें से एक आरोपी ने लाठी से पवनकुमार के पीठ पर तीन से चार वार कर उसे नीचे गिराया। बैग से 74 हजार रुपए नकद लूटकर फरार हो गए।


Created On :   12 Jun 2024 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story