भोपाल: सावन के अंतिम सोमवार पर आकृति ग्रीन्स स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में हुआ बाबा भोलेनाथ का अद्भुत श्रृंगार

भोपाल: सावन के अंतिम सोमवार पर आकृति ग्रीन्स स्थित सिद्धिविनायक मंदिर में हुआ बाबा भोलेनाथ का अद्भुत श्रृंगार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हिन्दू पंचांग के अनुसार, सावन मास का अंतिम सोमवार महत्वपूर्ण होता है और इस दिन की विशेषता को सभी धार्मिक स्थलों में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इसी महत्वपूर्ण दिन को ध्यान में रखते हुए, सलैया पहसे २ स्थित आकृति ग्रीन्स के सिद्धिविनायक मंदिर में बाबा भोलेनाथ की शिवलिंग का अर्द्धनारीश्वर रूप में श्रृंगार किया गया।

सावन महीने में भगवान शिव की आराधना और पूजा का विशेष महत्व होता है और इस महीने के आखिरी सोमवार को शिवजी की विशेष प्रसन्नता होती है। इस उपलक्ष्य में, सिद्धिविनायक मंदिर में एक विशेष पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया और उसके साथ ही बाबा भोलेनाथ की प्रतिमा का अद्भुत श्रृंगार भी किया गया।


मंदिर में बाबा भोलेनाथ की शिवलिंग को अर्द्धनारीश्वर रूप से सजाया गया और उन्हें फूलों और पत्तियों से अलंकृत किया गया। प्रतिमा के चारों ओर फूलों की मालाएँ लपेटी गई थीं, जो उनकी दिव्यता को और भी अधिक बढ़ा रही थी। मंदिर के प्रांगण में एक पवित्र वातावरण में, श्रद्धालुओं ने शिवजी के अद्भुत संकीर्तन से अभिभूत होकर महादेव का ध्यान किया और अपने जीवन को सफल बनाने के लिए उनसे आशीर्वाद लिया। इस अद्भुत श्रृंगार के साथ-साथ, पूजा-अर्चना और बाबा भोलेनाथ का अभिषेक भी किया गया, जिससे श्रद्धालुओं का मानसिक और आध्यात्मिक उत्थान हो सके।


यह आयोजन आचार्य जितेंद्र शास्त्री जी महाराज, पंडित नितेश शर्मा और मित्र मंडली के सानिध्य में संपन्न हुआ। श्रद्धालुओं ने बड़ी भरी संख्या में सिद्धिविनायक मंदिरमें आकर इस पावन पुण्य कार्य में भाग लेकर और दर्शन कर अपने जीवन का उद्धार किया। इस आयोजन को संपन्न करने में सहयोग देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद और धार्मिक उत्साह को बढ़ाने के इस प्रयास के लिए सम्मान। हम सभी को धार्मिक संस्कृति के इस अनमोल धार को सजीव रखने के लिए प्रेरित करते हैं और भगवान शिव की कृपा से हम सभी को सद्बुद्धि, समृद्धि, और समरसता की प्राप्ति हो।

Created On :   30 Aug 2023 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story