कांग्रेस की मांग- महाकालेश्वर मंदिर में हुए भ्रष्टाचार की हाईकोर्ट की निगरानी में गठित समिति से कराएं जांच

कांग्रेस की मांग- महाकालेश्वर मंदिर में हुए भ्रष्टाचार की हाईकोर्ट की निगरानी में गठित समिति से कराएं जांच
  • महाकालेश्वर मंदिर में हुए भ्रष्टाचार की हाईकोर्ट की निगरानी में गठित समिति से कराएं जांच
  • उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में हुए भ्रष्टाचार पर निशाना
  • गुजरात की किसी कंपनी को ठेका दिया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस ने मांग की है कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में हुए भ्रष्टाचार की हाईकोर्ट की निगरानी में गठित समिति से जांच कराई जाए। कांग्रेस के मध्यप्रदेश प्रभारी जे पी अग्रवाल ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन यह मांग करते हुए प्रश्न किये कि क्या महाकालेश्वर मंदिर के प्रथम चरण में 351 करोड़ के विकास कार्य में गुजरात की किसी कंपनी को ठेका दिया गया था। उन्होंने पूछा कि मंदिर में किस तरह की मूर्तियां लगाई गईं कि जरा सी हवा चलते ही वह धाराशाई हो गई जबकि देश के विभिन्न मंदिरों में वर्षाे से लगी पत्थर की मूर्तिया हवा, वर्षा यहां तक कि भूकंप तक से प्रभावित नहीं होतीं।

उन्होंने कहा कि जब राज्य में कांग्रेस की सरकार आयेगी तो मंदिर परिसर में अच्छे पत्थर की मूर्तियां स्थापित की जायेंगी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से प्रश्न किया कि वह अयोध्या में हुए भूमि घोटाले से लेकर उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के विकास में हुए घोटाले पर चुप्पी क्याें साधे हुए है।

अंत में उन्होंने कहा कि महाकालेश्वर मंदिर जैसे पवित्र धार्मिक स्थल के विकास में भ्रष्टाचार के चलते बहुत पीड़ा होती है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शुरूआत में ही लोकायुक्त द्वारा भ्रष्टाचार की जांच के आदेश दिए गये परंतु उसे रूकवा दिया गया। सम्मेलन में पार्टी प्रवक्ता अभय दुबे भी उपस्थित थे।

Created On :   30 May 2023 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story