सेमिनार: रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा नैक मान्यता के लिए गुणवत्ता संवर्धन पर सेमिनार संपन्न

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा नैक मान्यता के लिए गुणवत्ता संवर्धन पर सेमिनार संपन्न
  • डॉ. संदीप संचेती ने एनएएसी मान्यता हेतु उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रभावी गुणवत्ता वृद्धि को लागू करने पर जोर दिया।
  • NAAC की मान्यता किसी भी संस्था के इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेसमेंट, अकादमिक पाठ्यक्रम, फैकल्टी क्वालिटी, रिसर्च आउटपुट और स्टूडेंट सपोर्ट सेवाओं सहित विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन करती है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (नैक) मान्यता हेतु उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए गुणवत्ता संवर्धन पहल पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार आरएनटीयू के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन सेल (आईएक्यूसी) और लर्निंग एंड डेवलपमेंट/ कॉर्पोरेट एचआर, आईसेक्ट ग्रुप आफ यूनिवर्सिटीज/आईसेक्ट ग्रुप भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया। सेमिनार ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर संपन्न हुआ। सेमिनार में बतौर मुख्य वक्ता प्रसिद्ध शिक्षाविद् और प्रोवोस्ट एल्सेवियर इंडिया के उपाध्यक्ष डॉ. संदीप संचेती, आरएनटीयू के कुलपति प्रो. रजनी कांत, उप कुलपति डॉ संगीता जौहरी, डीन एकेडमिक डॉ. संजीव गुप्ता, कार्यक्रम के समन्वयक पद्मेश चतुर्वेदी विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ. संदीप संचेती ने एनएएसी मान्यता हेतु उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रभावी गुणवत्ता वृद्धि को लागू करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि नैक की मान्यता किसी भी संस्था के इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेसमेंट, अकादमिक पाठ्यक्रम, फैकल्टी क्वालिटी, रिसर्च आउटपुट और स्टूडेंट सपोर्ट सेवाओं सहित विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन करती है। हमें इन सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने पर विशेष ध्यान देना होगा। वहीं प्रो. रजनी कांत ने शिक्षा क्षेत्र में सुधारों और वर्तमान परिदृश्य में उनकी आवश्यकता और प्रासंगिकता पर भी चर्चा की। साथ ही आईसेक्ट समूह सहित उसके सभी विश्वविद्यालयों का संक्षिप्त परिचय दिया।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के फैकल्टी, स्टाफ मेंबर सहित छात्र छात्राएं उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में श्री पद्मेश चतुर्वेदी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Created On :   19 March 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story