विरोध: अपनी विविध मांगों को लेकर चंद्रपुर के ताडाली वासियों ने किया धरना आंदोलन

अपनी विविध मांगों को लेकर चंद्रपुर के ताडाली वासियों ने किया धरना आंदोलन
  • नागपुर काजीपेठ तीसरी रेल लाइन के लिए स्कूल हटाने का विरोध
  • अधिकारियों ने दिया शालाओं को खाली ना करने का आश्वासन दिया
  • सरकारी कार्यालयों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण छोड़ने के आदेश

डिजिटल डेस्क पडोली,(चंद्रपुर)। नागपुर काजीपेठ तीसरी रेल लाइन के लिए ताडाली परिसर के सरकारी कार्यालय और शालाओं को हटाने का नोटिस रेलवे विभाग ने दिया था किंतु लाइन की वजह से ताड़ाली गांव के आवाजाही का रास्ता बंद हो जाएगा, शाला बंद होने से विद्यार्थियों का नुकसान होगा इसके विरोध में ताडाली ग्राम पंचायत और ग्रामवासियों की ओर से ताड़ाली स्टेशन के शिव मंदिर परिसर में धरना आंदोलन किया गया। धरना आंदोलन के मद्देनजर रेलवे विभाग के अधिकारियों ने आवाजाही के ओवर ब्रिज और अंडर पास और जब तक व्यवस्था नहीं होती शालाओं को खाली ना करने का आश्वासन दिया है।

नई दिल्ली-चेन्नई रेल मार्ग पर रेलगाड़ियों की बढ़ती संख्या की वजह से तीसरी लाइन की आवश्यकता को देखते हुए इसका काम तेजी से चल रहा है। इस दौरान रेलवे विभाग की ओर से रेल पटरी किनारे के बसे लोग, सरकारी कार्यालयों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण छोड़ने के आदेश दिए हैं। इसके खिलाफ बुधवार को ग्रापं और ग्रामवासियों की ओर से धरना आंदोलन किया गया।

धरना आंदोलन की सूचना पर चंद्रपुर रेलवे के इंस्पेक्टर के.एन. राय, सब इंस्पेक्टर नरेश मेश्राम, बल्लारशाह एआईओ प्रवीण वानखेडे, ताडाली के स्टेशन मास्टर दशरथ सिंह, वर्धा रेलवे के इंस्पेक्टेर हर्षल चापले, चंद्रपुर रेलवे के एएसआई सचिन नागपुरे के साथ जिप के पूर्व सभापति दिनेश चोखारे, ताडाली ग्रापं की सरपंय संगीता पारखी, डा. रमेश वरहाटे, अशोक पारखी, सुवर्णा सुरपाम, विवादमुक्ति समिति अध्यक्ष तथा ग्रापं सदस्य पुलिस पाटील और समस्त ग्रामवासियों ने के बीच चर्चा हुई। चर्चा के माध्यम से बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से कुल 16 गांव जुड़े हैं, गांव के लिए मुख्य मार्ग के अलावा कोई मार्ग नहीं है। पटरी की वजह से वह बंद हो जाएगा, विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान होगा। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए रेलवे विभाग की ओर से लिखित रूप से आश्वासन दिया है जिसके बाद धरना आंदोलन समाप्त कर दिया है।


Created On :   7 March 2024 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story