राजनीति: लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते सुधीर मुनगंटीवार , विस में रहकर 5 सेक्टर में करेंगे विशेष कार्य

लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते सुधीर मुनगंटीवार ,  विस में रहकर 5 सेक्टर में करेंगे  विशेष कार्य
  • राज्य की राजनीति में सक्रिय रहने की रखते हैं इच्छा
  • 5 सेक्टर में करना है विशेष कार्य
  • हरित क्रांति का सपना पूरा करेंगे

डिजिटलल डेस्क, चंद्रपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के पालकमंत्री तथा वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार का नाम चर्चा में है किंतु वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उनकी इच्छा केंद्र की राजनीति की बजाय राज्य की राजनीति में सक्रिय रहने की अधिक है। आने वाले समय में 5 सेक्टर में विशेष कार्य करना है। पार्टी अालाकमान के हर आदेश पर अमल के लिए हमेशा तैयार रहने के संकेत स्थानीय श्रमिक पत्रकार भवन में आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दिए।

आज वनमंत्री के नाते किए कार्यो का नतीजा है कि वनविभाग के अधिकारियों की ओर से भव्य दिव्य सत्कार किया गया। आने वाले समय पर 5 सेक्टर में विशेष कार्य करने की मंशा उन्होंने जाहिर की। जिसमें जय मिशन योजना अंतर्गत 5001 किमी की पगडंडी मार्ग, मालगुजारी तालाबों का पुनर्निर्माण, कृषि महाविद्यालय, एफबीओ फार्मेट, बचत समूहों का विकास, बांबू प्रोजेक्ट के लिए किसानों का प्रोत्साहन, रोजगार के लिए बांबू में रिसर्च, स्कील डेवलपमेंट के लिए आईटीआई, इंजीनियरिंग कालेज में बेहतर योगदान, केजी से पीजी कार्यक्रम की व्यवस्था आदि का समावेश है,ऐसा उन्होंने बताया।

मुनगंटीवार ने आगे कहा कि, सिंचाई की दृष्टि से वर्षो से रेंग रहे भेंडाला परियोजना का टेंडर हो चुका है दिंडोरा और वर्धा बैरेज के काम जल्द ही पूरा होने से जिले में हरित क्रांति का सपना पूरा हो सकेगा। पर्यटन की दृष्टि से 100 एकड़ जगह मिलने पर अत्याधुनिक रिसोर्ट तैयार करने का आश्वासन रिसोर्ट मालिकाें से मिला है, न्यूजीलैंंड और आष्ट्रेलिया की तर्ज पर सफारी, सैनिक स्कूल और बाॅटनिकल गार्डन का भ्रमण शामिल होगा, उद्योगों से सीटीपीएस का प्रदूषण कम होगा, अब फ्लाय ऐश डंप करने की आवश्यकता नहीं होगी उसे सीधे निर्धारित स्थान पर पहुंचाया जाएगा, रेलवे और महामार्ग के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितीन गड़करी के सहयोग से विशेष प्रयास किए जाएंगे। इसके अंतर्गत मूल बाईपास, चंद्रपुर का रिंगरोड का काम किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने चंद्रपुर एयरपोर्ट के लिए काफी नकारात्मक रिपोर्ट दी थी इसलिए पुर्नविचार याचिका दाखिल की है जिससे चंद्रपुर में एयरपोर्ट का सपना साकार हो सके।

भाजपा में शामिल नहीं होंगे वडेट्टीवार : एक सवाल के जवाब में मुनगंटीवार ने कहा कि विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार भाजपा में शामिल नहीं होंगे। वैसे हाल का इतिहास देखा जाये तो जो विपक्ष नेता पद पहुंचा वह भाजपा में शामिल हो गया। शहर में यातायात समस्या पर सवाल करने पर शहर की ट्राफिक व्यवस्था से निबटने के लिए स्वयं प्रयास करने की आवश्यकता पर उन्होंने जोर दिया।

Created On :   5 March 2024 10:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story