अनोखा विवाह: ऑस्ट्रिया की युवती बनी चंद्रपुर की बहू , बैलगाड़ी पर निकली बारात, पेड़ के नीचे शादी

ऑस्ट्रिया की युवती बनी चंद्रपुर की बहू , बैलगाड़ी पर निकली बारात, पेड़ के नीचे शादी
  • शादी में शामिल हुए 9 देशों के मेहमान
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • अनोखा विवाह , मिसाल बने दूल्हा-दुुल्हन

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। चंद्रपुर जिले के सावली तहसील के दाबगांव (मौसी) के एक उच्च शिक्षित युवक ने हाल ही में ऑस्ट्रिया की एक युवती को गांव में लाकर बैलगाड़ी से बारात निकालकर सरल पध्दति से विवाह किया। इस अनोखे प्रेमविवाह समारोह की चर्चा जिले में होकर शादी के वीडियो, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस विवाह में विशेष रूप से अमेरिका, स्पेन, दक्षिण अफ्रिका, फिलीपींस, नेदरलैन्ड, ऑस्ट्रिया समेत नौ देशों के वधु के परिजन एव मित्र शामिल हुए थे। आर्थिक रूप से संपन्न सुकरू पाटील आभारे का इकलौता बेटा हेमंत उच्चशिक्षित है और वह ऑस्ट्रिया के एक विदेशी कंपनी में ऊंचे पद पर कार्यरत है। उसका ऑस्ट्रिया की युडिश हरमायनी प्रित्झ (गांव बिएना ऑस्ट्रिया) युवती से संपर्क हुआ।

दोनों दोस्त बने उसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। इसी बीच दोनों ने शादी करने का फैसला किया, तो सीधे अपने गांव पहुंच गए। माता-पिता की अनुमति के बाद विवाह की तिथि निश्चित कर दी गई। हालांकि, गांव में कोई समारोह हॉल नहीं होने के कारण सीधे अपने ही खेत में पेड़ के नीचे शादी करने का निर्णय लिया गया। विवाह समारोह बिना किसी मंडप या बड़ापन न दिखाते हुए खेत के एक पेड़ के नीचे सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार शादी 12 फरवरी को संपन्न हुई। हल्दी व शादी समारोह में भारतीय गानों पर विदेशी मेहमानों ने जमकर ठुमका लगाया। आधुनिक युग में दूल्हे की बारात बिना किसी नवीनता और दिखावा न करते हुए पुराने पध्दति से बैलगाड़ियों पर बैड़-बाजे के साथ निकाली गई। इस समारोह में अमेरिका, स्पेन, दक्षिण अफ्रिका, फिलीपींस, नेदरलैंड, ऑस्ट्रिया समेत नौ देशों से वधु के रिश्तेदार, मित्र शामिल हुए।

विदेश से आए मेहमान बैलगाड़ी में सवार होकर जाते समय डीजे, बैंड की धुन पर नाचते रहे। चंद्रपुर जिले के सावली के युवक ने सीधे युरोप ऑस्ट्रिया से शादी करने पर सभी ओर चर्चा का विषय बना। इस शादी समारोह का फुटेज सोशल मीडिया पर छा गए। अंतर्राष्ट्रीय प्रेम दिवस से दो दिन पहले, विवाह समारोह बहुत ही ख़ुशी और उत्साहपूर्व माहौल में हुआ। विवाह पत्रिका से लेकर मंगलाष्टक, हल्दी संगीत और विवाह समारोह के सभी आवश्यक कार्यक्रम भारतीय शैली में आयोजित किए गए। भारतीय अंदाज में मनाई गई शादी को देखकर विदेशी मेहमान बेहद खुश हुए।

Created On :   17 Feb 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story