समारोह: फिल्म की शूटिंग की अनुमति के लिए जल्द शुरू होगा वन विंडो सिस्टम : मुनगंटीवार

फिल्म की शूटिंग की अनुमति के लिए जल्द शुरू होगा वन विंडो सिस्टम : मुनगंटीवार
  • चंद्रपुर में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल महोत्सव
  • कला क्षेत्र में अपना योगदान देनेवालों को किया सम्मानित
  • 17 विविध भाषाओं की फिल्म दिखाई जा रही

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। राज्य के सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि मुंबई चित्रनगरी छोड़ राज्य में कहीं भी फ़िल्म शूटिंग के लिए एक रुपया भी नहीं लगेगा। वहीं शूटिंग की अनुमति के लिए जल्द ही "वन विंडो सिस्टम' शुरू होगा। उन्होंने कहा कि कई कलाकारों ने चंद्रपुर का गौरव बढ़ाया है। चंद्रपुर में अभिनय के कोहिनूर हैं, परंतु इसके लिए सभी ने मिलकर प्रयास करने चाहिए।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में प्रदर्शित होनेवाली नक्सलियों पर आधारित "बस्तर' फ़िल्म की पूरी शूटिंग चंद्रपुर-गड़चिरोली में हुई है। इसी उद्देश्य से चंद्रपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया है। पुणे फिल्म फेस्टिवल की तर्ज पर चंद्रपुर फिल्म फेस्टिवल (सिफ) का आयोजन पिछले वर्ष से शुरू हुआ है। इस वर्ष 9 से 11 फरवरी तक आयोजित तीन दिवसीय चंद्रपुर अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन शहर के मिराज सिनेमा में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के हाथों हुआ। यहां आयोजित उद्घाटन समारोह में वे बोल रहे थे। इस समारोह में वरिष्ठ डायरेक्टर, निर्माता जब्बार पटेल, जिलाधिकारी विनय गौडा, मनपा आयुक्त विपीन पालीवाल प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आगे कहा कि इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में 17 विविध भाषाओं की फिल्म दिखाई जाएगी। भाषा को न देखते हुए कलाकारों का अभिनय देखे। उन्होंने कहा कि मराठी फिल्मों के निर्माण के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। रामोजी फिल्म सिटी से मुंबई फ़िल्म सिटी बेहतर करने का प्रयास है। यहां महोत्सव के उद्घाटन के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। प्रस्तावना जब्बार पटेल ने रखी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल महोत्सव के आयोजन का मकसद बताया। इस अवसर पर अतिथियों के हाथों कला क्षेत्र में अपना योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया।

"वल्ली’ मराठी फिल्म से हुई ओपनिंग : चंद्रपुर अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ओपनिंग फिल्म डायरेक्टर-मनोज शिंदे की ‘वल्ली’ मराठी फिल्म दिखाई गई। इस महोत्सव में देश-विदेश की कुल 17 फिल्में दिखाई जाएगी। सभी फिल्मे अंग्रेजी सबटाइटल समेत प्रेक्षकों को देखने का मौका मिलेगा।

Created On :   10 Feb 2024 1:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story