अनदेखी: सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर शासकीय निधि से ही किया जा रहा अवैध निर्माण कार्य

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर शासकीय निधि से ही किया जा रहा अवैध निर्माण कार्य
  • निर्माण सामग्री भी सरकार की इस्तेमाल
  • शासन-प्रशासन नहीं दे रहा कोई ध्यान
  • मनमानी से हो रहा सरकार ही नुकसान

डिजिटल डेस्क, ब्रह्मपुरी (चंद्रपुर)। शहर से सटी ग्राम पंचायत खेड़ में आईटीआई कॉलेज के पास सरकारी पानी टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण कार्य के दौरान एक व्यक्ति ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर पान टपरी चालक ने निजी पक्के मकान का निर्माण शुरू कर दिया है। इस निर्माण के लिए खुले आम सरकारी सामग्री का उपयोग किए जाने के बावजूद अतिक्रमणकारी की मनमानी के सामने ग्रापं प्रशासन बेबस, लाचार दिखाई दे रहा है।

ग्राम खेड़ में शिवाजी नगर और एकता नगर के निवासियों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए आईटीआई कॉलेज के पास सरकारी खुली जगह पर एक लाख लीटर क्षमता वाली पानी की टंकी का निर्माण किया जा रहा है। इस टंकी के निर्माणकार्य से सटकर सरकारी जगह पर अतिक्रमण कर अमरदीप ठाकरे ने मकान का निर्माणकार्य शुरू किया है।

चौंकाने वाली बात है कि टंकी निर्माण के लिए मंगाए सरिया, काली गिट्टी, रेत और मिक्सर मशीन का उपयोग निजी मकान निर्माणकार्य के लिए किया जा रहा है। इतना ही नहीं पानी की टंकी निर्माण में लगे मजदूरों से निजी मकान का काम कराया जा रहा है। यह देखकर आम नागरिकों द्वारा आश्चर्य व्यक्त किया है। इसकी सूचना मिलते ही खेड़ ग्राम पंयायत की महिला सरपंच, सदस्य, ग्रामसेवक, पटवारी मौके पर पहुंचे किंतु अनाधिकृत निर्माण करने वाले ठाकरे किसी की बात न सुनकर मनमानी पर उतारू है। इसके पूर्व भी ठाकरे ने अतिक्रमण का प्रयास किया था किंतु ग्रापं ने पौधरोपण किया था।

अब पुन: उसी जगह पर अनाधिकृत रूप से पक्का निर्माणकार्य किया जा रहा है। सरकारी जगह पर अतिक्रमण कर शासकीय काम के लिए सामग्री की चोरी कर निजी निर्माण और मजदूरों का उपयोग किया जा रहा है। अब इसके खिलाफ शासन-प्रशासन क्या कार्रवाई करता है। इस ओर सभी की निगाहें लगी है।

Created On :   5 March 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story