छिंदवाड़ा: मैं आखिरी सांस तक छिंदवाड़ा की विकास यात्रा जारी रखूंगा: कमलनाथ

मैं आखिरी सांस तक छिंदवाड़ा की विकास यात्रा जारी रखूंगा: कमलनाथ
  • मैं आखिरी सांस तक छिंदवाड़ा की विकास यात्रा जारी रखूंगा: कमलनाथ
  • बोरगांव व रामाकोना में हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ शुक्रवार को सौंसर के बोरगांव व रामाकोना में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। दोनों ही सम्मेलनों में पूर्व मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि मैंने अपनी जवानी समर्पित कर दी छिंदवाड़ा की पहचान बनाने में और मैं आखिरी सांस तक छिंदवाड़ा की विकास यात्रा जारी रखूंगा। आप सभी के सहयोग से विकास का यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा।

पूर्व सीएम ने कहा कि 15 महीने की सरकार में जिले के 80 हजार किसानों का कर्जा माफ हुआ, आगे भी होता पर हमारी सरकार नहीं रही। जिले के किसानों को पारंपरिक खेती से इतर सोयाबीन और फिर मक्का की खेती के लिए प्रेरित किया। जिसके परिणाम आप सभी के सामने हैं, दोनों ही फसलों के उत्पादन में हमारा जिला अव्वल रहा और किसानों को अच्छी आय हो रही है। मैंने केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री रहते हुए जिले में सडक़ों का विस्तार सिर्फ इसलिए नहीं किया कि आवागमन सुगम होगा बल्कि इसलिए भी कि व्यापार के रास्ते खुलेंगे, स्थानीय उत्पादों को अन्य नगरों व महानगरों के बाजारों तक पहुंचाना आसान हुआ, सडक़ों के निर्माण में किसी ने मिट्टी तो किसी ने गिट्टी का व्यापार किया, किसी ने ठेका लिया। इस तरह आर्थिक गतिविधियां बढ़ीं। मुझे किसी को प्रमाण देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मेरे गवाह तो आप लोग हैं।

यह भी पढ़े -४५ दिनों में ३६ ने मौत को लगाया गले, युवा और बच्चे उठा रहे आत्महत्या जैसे घातक फैसले

सांसद बोले- स्वर्णिम छिंदवाड़ा और पांढुर्ना बनाएंगे:

सांसद नकुलनाथ ने कहा कि बोरगांव को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सर्वप्रथम रेमंड फैक्ट्री और फिर वूलन मिल, भंसाली, एकेव्हीएन, पांढुर्ना-सौंसर क्षेत्र के कपास उत्पादक किसानों को स्थानीय स्तर पर ही उचित मूल्य दिलाने जिनिंग फैक्ट्रियों की स्थापना कराई, इन फैक्ट्रियों में हजारों लोगों को रोजगार प्राप्त हुआ है। नंदेवानी, चिखली, भुम्मा मुंगनापार, घोघरीखापा व कोपरवाड़ी सहित अन्य क्षेत्रों में जलाशय का निर्माण पूर्व सीएम ने ही कराया है। सांसद श्री नाथ ने कहा कि विकास के कार्य आगे भी जारी रहेंगे। हम साथ-साथ चलकर आगे का सफर तय करेंगे, सभी की जिम्मेदारियां तय करेंगे और स्वर्णिम छिंदवाड़ा व पांढुर्ना का निर्माण करेंगे।

यह भी पढ़े -बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

Created On :   17 Feb 2024 11:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story