गोंदिया: दो अनशनकर्ताओं की बिगड़ी हालत, किसानों की मांगों के लिए चल रहा है अनशन

दो अनशनकर्ताओं की बिगड़ी हालत, किसानों की मांगों के लिए चल रहा है अनशन
  • अनशनकर्ताओं की हालत बिगड़ी
  • अनशन किसानों की मांगों के लिए हो रहा

डिजिटल डेस्क, अर्जुनी मोर (गोंदिया)। किसानों को कृषि पंपों के लिए 12 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने की प्रमुख मांग को लेकर अर्जुनी मोरगांव विधानसभा क्षेत्र राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) की ओर से कार्याध्यक्ष मिथुन मेश्राम एवं उनके सहयोगी 28 जनवरी से स्थानीय लाखांदुर चौक में आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। अनशन के चौथे दिन उनके साथ अनशन पर बैठे सुरेश खोब्रागड़े एवं प्रवीण लंजे के स्वास्थ्य में गिरावट आ गई। जिससे उनके उपचार की आवश्यकता चिकित्सकों ने बताई।

किसान संगठन के अध्यक्ष अनिल लंजे ने भी अपना समर्थन दिया

राकांपा नेता के इस आंदोलन को अर्जुनी मोरगांव तहसील किसान संगठन के अध्यक्ष अनिल लंजे ने भी अपना समर्थन घोषित किया है। लेकिन शासन की ओर से अब तक उनकी मांग पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि बिजली विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने उनकी मांग उनके कार्यक्षेत्र में न आने की बात कहते हुए इससे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने का आश्वासन दिया है।

आंदोलनकारियों से अनशन समाप्त करने की अपील

साथ ही आंदोलनकारियों से अनशन समाप्त करने की अपील की है। लेकिन आंदोलनकारी जब तक उनकी मांग पर कोई सकारात्मक निर्णय नहीं होता, तब तक आंदोलन जारी रखने की बात कर रहे हैं। इसी बीच किसान संगठन के तहसील अध्यक्ष अनिल लंजे की पूर्व पालकमंत्री राजकुमार बडोले से इसी विषय को लेकर हुई चर्चा का आडिओ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विधायक एवं सांसद से चर्चा

जिसमें बडोले कहते दिखाई पड़ रहे हैं कि इस संबंध में विधायक एवं सांसद से चर्चा की जाए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस विषय को लेकर मैं राज्य के ऊर्जा मंत्री से चर्चा करुंगा एवं इस मामले का हल निकालने का प्रयास करुंगा।



Created On :   1 Feb 2024 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story