गोरखपुर थाने में मिलेगा जरूरतमंदों को जरूरत का सामान, नेकी की दीवार का शुभारंभ

गोरखपुर थाने में मिलेगा जरूरतमंदों को जरूरत का सामान, नेकी की दीवार का शुभारंभ
पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह ने प्रांगण में किया शुभारंभ तथा पौधरोपण और रक्तदान शिविर का भी हुआ आयोजन

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोरखपुर थाने में एसपी आदित्य प्रताप सिंह द्वारा नेकी की दीवार का शुभारंभ किया । इस दोरान ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन भी किया गया। शिविर में एसपी के अलावा अधिकारी कर्मचारियों ने रक्तदान किया। कार्यक्रम के दौरान एसपी ने कहा कि नेकी की दीवार पूरी तरह से स्वैच्छिक है, लोग चुन सकते है कि वे छोटा या बड़ा क्या दान करना चाहते है। जिनके पास ज्यादा है वे गरीब लोगों के लाभ के लिए दान कर सकत है जिसे जरूरत होगी वह इस सामग्री को ले जा सकता है। उन्होने कहा कि यह दीवार बेसहारा जरूरतमंदों के लिए मददगार साबित होगी। नेकी की दीवार में पृथक-पृथक सामान रखने के लिए व्यवस्था की गयी है। आयोजन के दौरान थानें मे फलदार एवं छायादार वृक्षों का रोपण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन टीआई एमडी नागौतिया ने किया। इस दौरान एएसपी सूर्यकांत शर्मा सीएसपी एचआर पांडे एवं थाने के अधिकारी कर्मचार मौजूद थे।






बेहसहारों के लिए मददगार साबित होगी




शुभारंभ के अवसर पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) ने कहा कि '' नेकी की दीवार ÓÓ पूरी तरह से स्वेैच्छिक है, लोग चुन सकते है कि वे छोटा या बडा क्या दान करना चाहते हैै। जिसके पास ज्यादा है वो गरीब लोगो के लाभ के लिये दान कर सकते है, जिसे जरूरत है वह ले सकते है। ''नेकी की दीवार'' बेसहारों, जरूरतमंदों के लिए मददगार साबित होगी लोग गरीबों की मदद करने के भाव से अपने घरों के कपड़े नेकी की दीवार में ले जाकर टांग दें, जरूरतमंद अपनी जरूरत के हिसाब से यहां से कपड़े एवं अन्य सामाग्री छांटकर ले जायेगे जिससे जरूरतमंदों को राहत पहुंचेगी। विशेषकर ठंड को देखते हुए गर्म कपड़े, शॉल, कंबल, जैकेट बच्चों के कपड़े, जूते, चप्पल इत्यादि सामग्रियाँ प्राप्त कर जरूरतमंद व्यक्ति को बहुत खुशी प्राप्त होगी। इस ''नेकी की दीवार'' पर पृथक-पृथक सामग्रियों को रखने के लिए व्यवस्था की गई है।

फलदार पौधों का किया रोपण-




थाना गोरखपुर प्रांगण में पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.), द्वारा फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण किया गया । उन्होंने कहा प्रकृति का संतुलन बनाये रखने के लिये पर्यावरण का संरक्षण हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। आपने संस्कारधानी वासियों से अपील की है कि वृक्षारोपण कर पर्यावरण के संरक्षण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। इसके साथ ही थाना गोरखपुर प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह , के साथ साथ अधिकारियों/कर्मचारियों ने रक्त दान किया, । थाना गोरखपुर परिसर स्थित हनुमान मंदिर में सुंदरकाण्ड पाठ का पण्डित प्रियंशु दुबे एवं विजेश दुबे, अर्चना शुक्ला द्वारा मधुर गायन भी किया गया।

Created On :   28 Jan 2024 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story