अंतिम दिन पहुँचे 16 अभ्यर्थी, लोकसभा के लिए 22 दावेदारों ने भरे नामांकन

सारे दिन रही लोगों की भीड़, नाम वापसी के बाद आवंटित होंगे चुनावचिन्ह

डिजिटल डेस्क जबलपुर। 20 मार्च से नामांकन शुरू हुआ और बुधवार को इसका समापन हो गया। कुल 33 नामांकन पत्र जारी हुए और 22 दावेदार अब मैदान में हैं। गुरुवार से संविक्षा यानी नामांकन पत्रों की जाँच होगी और इसके बाद से 30 तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। बुधवार को 16 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष दाखिल किए गए। इन्हें मिलाकर जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 22 हो गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने बताया िक कुल 25 लोगों द्वारा 33 नामांकन फॉर्म लिए गए थे, जिनमें से 22 ने फॉर्म जमा किए। गुरुवार की सुबह 11 बजे रिटर्निंग अधिकारी द्वारा संवीक्षा की जाएगी। संवीक्षा का काम खत्?म होने के तुरंत बाद अभ्?यर्थियों द्वारा उम्?मीदवारी से नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के तुरंत बाद चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी और उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएँगे।

इन्होंने जमा किए नामांकन-

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने वाले अभ्?यर्थियों में डॉ. ढाई अक्षर (राकेश सोनकर) ने ढाई अक्षर दल की ओर से, उदय कुमार साहू ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, विनय चक्रवर्ती ने निर्दलीय, पूर्णेश कुमार जैन ने निर्दलीय, महिपाल वंशकार ने निर्दलीय, जगदीश सिंह ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, दसई राम कोल ने आदिम समाज पार्टी, लखन लाल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, संतोष कुमार कुशवाहा ने निर्दलीय, ओमप्रकाश परौहा ने निर्दलीय,

महावीर जैन ने निर्दलीय, दिनेश यादव पिता रामलाल यादव ने निर्दलीय, गुलाब सिंह ने निर्दलीय, प्रवीण गजभिये ने बहुजन मुक्ति पार्टी, अशोक राणा ने राष्?ट्र निर्माण पार्टी एवं राम कुमार पासी ने बहुजन आवाम पार्टी के उम्?मीदवार की हैसियत से नामांकन दाखिल किया है। जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार पूर्व में नामांकन पत्र प्रस्?तुत पार्टी कर चुके भारतीय जनता पार्टी के उम्?मीदवार आशीष दुबे ने आज भी नामांकन पत्र के दो और सेट दाखिल किए हैं। इसी प्रकार इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्?मीदवार दिनेश यादव पिता स्?व. बारेलाल यादव ने एक, बहुजन समाज पार्टी के उम्?मीदवार राकेश ने एक तथा सोशलिस्?ट यूनिटी सेण्?टर ऑफ इंडिया कम्?युनिस्?ट के उम्?मीदवार सचिन जैन ने भी बुधवार को नामांकन पत्र का एक और सेट दाखिल किया है।पी-2

आशीष दुबे---

18 करोड़ रुपए की खेतीहर जमीन है आशीष के पास-

भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी 54 साल के अशीष दुबे करोड़ों के आसामी हैं। उनके पास 35 करोड़ रुपए की खेतीहर जमीन है जो कि औरिया, मझौली, पाटन और डोनी में है। इस जमीन की वास्तविक कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है जिसमें आशीष का हिस्सा लगभग 18 करोड़ रुपए है। उनकी पत्नी श्रद्धा और दो बेटे सार्थक और समर्थ के नाम भी कई प्रॉपर्टी हैं।

0 आशीष के पास 1 लाख 38 हजार नकद, जबकि पत्नी के पास 11 लाख का कैश है।

0 इनके पास 80 ग्राम सोना है जो कि 4 लाख 80 हजार का है, पत्नी के पास 27 लाख का 750 ग्राम सोना है।

0 स्कॉर्पियो और फॉच्र्यूनर वाहन हैं।

0 60 हजार रुपए की रिवॉल्वर है।

0 शिक्षा एलएलबी।

0 2 करोड़ रुपए का राइट टाउन में मकान है।

0 10 लाख के शेयर हैं, स्टेडियम मार्केट में 1 दुकान है।

0 करीब 50 लाख रुपए के वाहन लोन।

0 85 लाख रुपए का हाउसिंग लोन है।

दिनेश यादव---

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव के पास लगभग ढाई करोड़ की सम्पत्ति है और करीब डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी पत्नी ज्योति यादव के पास है। दिनेश यादव ने बीकॉम एलएलबी तक शिक्षा प्राप्त की है और इनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट का मामला दर्ज हुआ था, जिसमें 6 माह की सजा हुई थी लेकिन बाद में वे इसमें दोषमुक्त हो गए।

0 1 लाख 89 हजार कैश।

0 पत्नी ज्योति के पास 12 लाख 19 हजार नकद।

0 क्रेटा वाहन है जिसकी कीमत 11 लाख 65 हजार है।

0 6 तोला सोना और पत्नी के पास 10 तोला सोना।

Created On :   27 March 2024 5:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story