झूलेलाल मंदिर के पास प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग

झूलेलाल मंदिर के पास प्लास्टिक गोदाम में लगी भीषण आग
मौके पर पहुँची दमकल की 8 गाडिय़ां, आग पर पर पाया काबू, शॉट सर्किट बताया जा रहा कारण

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गलगला स्थित झूलेलाल मंदिर के समीप गुरुवार रात लगभग 7.53 बजे एक प्लास्टिक गोदाम के प्रथम और द्वितीय तल में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सघन व्यावसायिक क्षेत्र होने के कारण आग लगते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। फायर ब्रिगेड के 8 वाहनों और दो टैंकरों ने मिलकर लगभग दो घंटे में आग पर काबू किया। प्रथम दृष्ट्या आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। हादसे में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर ने बताया कि रात 7.53 बजे सूचना मिली कि झूलेलाल मंदिर के पास कृष्णा प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई है। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। शुरू में फायर ब्रिगेड कर्मियों को समझ में ही नहीं आ रहा था कि कहाँ से आग बुझाने का काम शुरू किया जाए। मौके का निरीक्षण करने के बाद आजू-बाजू की बिल्डिंगों पर चढ़कर आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

आजू-बाजू से पहले बुझाई आग




फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बताया कि सबसे पहले आजू-बाजू से आग बुझाने का काम शुरू किया, ताकि आग पड़ोस में स्थित दुकानों तक न पहुँच सके। पहले आग को आजू-बाजू से बुझाया गया, इसके बाद गोदाम के बीच लगी आग को बुझाया गया। लगभग दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मौके पर पहुँचे दुकानदार

अग्नि हादसे की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में दुकानदार एकत्र हो गए। पड़ोसी दुकानदारों को यह चिंता सता रही थी कि उनकी दुकान तक भी आग न पहुँच जाए। घटना स्थल पर मौजूद पुलिस दुकानदारों को मौके पर आने से रोक रही थी। इससे कई बार विवाद की भी स्थिति बनी।

Created On :   23 Nov 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story