फरार सटोरिए दिलीप खत्री के दो मंजिला निर्माण पर चला बुलडोजर

गोरखपुर थाना क्षेत्र स्थित नर्मदा रोड पर की गई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क जबलपुर। क्रिकेट सट्टे का कारोबार करने वाले फरार सटोरिए दिलीप खत्री के नर्मदा रोड स्थित आलीशान दो मंजिला मकान के अवैध निर्माण को तोडऩे की कार्रवाई गुरुवार को की गई। सटोरिए द्वारा सट्टे की कमाई से करीब 3 करोड़ की लागत से मकान का निर्माण कराया गया था। इसकी जानकारी लगने पर पुलिस, जिला प्रशासन व ननि ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहा दिया।





जानकारी के अनुसार कुख्यात सटोरिए दिलीप खत्री पर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं और आईपीएल सीजन शुरू होते ही वह भूमिगत होकर सट्टे का कारोबार संचालित कर रहा था। आईपीएल क्रिकेट के दौरान शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आईपीएल का सट्टा पकड़े जाने पर फरार सटोरिए दिलीप खत्री की आईडी से कारोबार होने का पता चला था। इस आधार पर पुलिस ने उसे भी आरोपी बनाया था लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस ने उसकी कुंडली खँगाली और सट्टे की कमाई से नर्मदा रोड पर बनाए गई दो मंजिला इमारत के अवैध हिस्से को गिराया गया। यह कार्रवाई कलेक्टर सौरभ सुमन, पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी व ननि कमिश्नर स्वप्निल वानखेड़े के मार्गदर्शन में की गई।

आधा सैकड़ा बैंक खातों का पता चला

जानकारी के अनुसार फरार सटोरिए के कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस द्वारा उसके मोबाइल नंबरों के आधार पर बैंक खातों व उसमें जमा रकम का पता लगाया गया है। उसके करीब आधा सैकड़ा बैंक खाते होने की जानकारी पुलिस को लगी है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने सभी खातों व करीब 16 लाख की रकम सीज कराई है।

कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे अधिकारी

कार्रवाई के दौरान विवाद होने की आशंका के मद््देनजर पुलिस व प्रशासनिक अमले की तैनाती की गई थी। इस दौरान गोरखपुर सीएसपी सुश्री प्रतिष्ठा राठौर, टीआई अरविंद चौबे, भूमेश्वरी चौहान, नायब तहसीलदार चेतराम पंडा, कैंट व पुलिस लाइन के बल के साथ ननि अतिक्रमण प्रभारी सागर बोरकर व अमला मौजूद था।

डेढ़ माह में 5वीं कार्रवाई

संगठित अपराध जुआ-सट्टा व नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस कड़ी में डेढ़ माह में अपराधियोंं के मकान को गिराने की 5वीं बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले नशे के सौदागर शहजाद उर्फ कंजा सटोरिए नरेश ठाकुर, बदमाश अन्नू उर्फ अभय कनौजिया व जमाली खान के बाद फरार सटोरिए दिलीप खत्री के अवैध निर्माण को ढहाया गया है। पी-3

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई

जिले में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। वहीं सट्टा-जुआ व नशे के कारोबार से जुड़े अपराधियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

टीके विद्यार्थी, एसएसपी

Created On :   1 Jun 2023 6:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story