ट्रैफिक का चक्रव्यूह : रानीताल से लेकर बल्देवबाग और आगे चेरीताल तक परेशानी, अिधकारी मौन

ट्रैफिक का चक्रव्यूह : रानीताल से लेकर बल्देवबाग और आगे चेरीताल तक परेशानी, अिधकारी मौन
फ्लाईओवर के नीचे ट्रैफिक मैनेजमेंट फेल, कई घंटे जाम में फँसे रहे वाहन, लोगों का कहना कि ट्रैफिक पुलिस चालानी कार्रवाई में व्यस्त

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है जिसके कारण हर दिन आम जन परेशान हो रहे हैं। फ्लाईओवर के नीचे ट्रैफिक मैनेजमेंट पूरी तरह फेल है। हर दिन आम आदमी जाम से जूझ रहा है और ट्रैफिक पुलिस चालानी कार्रवाई में व्यस्त है। शुक्रवार की शाम को भी जाम के कारण घंटों लोग फँसे रहे। बल्देवबाग से चेरीताल के बीच में काेई कहीं से भी आ रहा था जिसके कारण वाहन फँसते चले गये। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस भी नदारद रही।

रानीताल चौराहे से लेकर चेरीताल तक के हिस्से में सीमेण्टेड सड़क बन रही है, लेकिन इस सड़क निर्माण के दौरान आदमी खून के आँसू रो रहा है। यह सीमेण्टेड सड़क आने वाले समय में लोगों को सहूलियत देगी इससे कोई इनकार नहीं करता, पर जिस-जिस हिस्से में यहाँ वर्क प्रोसेस में है वहीं आकर वाहन फँस रहे हैं। मार्ग निर्माण के दौरान लोक निर्माण विभाग कुछ सूचना व डायवर्सन के बोर्ड लगाकर फ्री हो गया, तो ट्रैफिक पुलिस जिसकी अहम भूमिका है वही इस पूरे एरिया से जिम्मेदारी के वक्त गायब रहती है। लोगों का कहना है कि न ही क्षेत्र के थाना प्रभारी को इसकी चिंता है कि यहाँ बार-बार मार्ग अवरुद्ध होता है, न ट्रैफिक पुलिस के उच्च अधिकारियों को कोई लेना-देना है। बस जनता महीनों से इस तरह की अराजकता में पिस रही है। पीक आॅवर्स में शाम के वक्त जब वाहन ज्यादा फँसते हैं उस समय कौन कहाँ से आ रहा है और वाहन कैसे आगे बढ़ेंगे कुछ भी समझ नहीं आता।

सड़क किनारे खड़े हो रहे वाहन

बल्देवबाग से आगा चौक के बीच में कई गोदामें और ट्रांसपोर्टर होने के कारण कई वाहन सड़क पर खड़े रहते हैं जिससे कभी-कभी निकलने वाले वाहन फँस जाते हैं और जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। कई बार शिकायतें की गईं लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने ध्यान ही नहीं दिया। यही कारण है कि यहाँ हर दिन जाम की स्थिति बन रही है।

रानीताल चौराहा बना भूल-भुलैया

रानीताल चौराहे की इस समय सबसे ज्यादा दुर्दशा है। यह चौराहा भूल-भुलैया बनकर रह गया है। यहाँ समझ में ही नहीं आता कि कौन सा वाहन किस तरफ से आ रहा है और किस तरफ जाएगा। यहाँ सड़क भी खोदकर छोड़ दी है जिसके कारण यहाँ भी वाहन फँसते हैं और लोग परेशान होते रहते हैं। यहाँ भी ट्रैफिक पुलिस चालानी कार्रवाई में जुटी रहती है।

समस्या काे हल करेंगे

फ्लाईओवर निर्माण के कारण एक तरफ रोड बंद होने से शाम को कई जगह ट्रैफिक जाम की समस्या बन रही है। इसके लिए अब अमले को तैनात किया जाएगा और समस्या हल की जाएगी। वाहन अगर सड़क पर खड़े हो रहे हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप कुमार शेंडे, एएसपी ट्रैफिक

Created On :   13 May 2023 10:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story