छत से गिरकर घायल हुए कांग्रेस नेता के पुत्र की दिल्ली में मौत

छत से गिरकर घायल हुए कांग्रेस नेता के पुत्र की दिल्ली में मौत
एयर एम्बुलेंस से ले जाया गया था मेदांता, अंगदान किया

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कटंगा निवासी वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलोक मिश्रा के पुत्र युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अंकित मिश्रा धुरेड़ी की शाम अपने घर की छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से लिफ्ट कर दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ इलाज के दौरान बुधवार की सुबह घायल की मौत हो गयी। मौत के बाद परिजनों ने अंगदान करने का निर्णय लिया।

जानकारी के अनुसार धुरेड़ी की शाम 6 बजे के करीब अंकित मिश्रा उम्र 36 वर्ष अपने घर की छत पर बाउंड्रीवॉल के पास खड़ा था। उस दौरान अनियंत्रित होने से वह छत से सीधे जमीन पर गिरा, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी। गिरने की आवाज सुनकर परिजन दौड़े और उसे घायलावस्था में एक निजी अस्पताल पहुँचाया गया। जहाँ चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक होना बताया। उसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए उसे दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया। उसे रात 1 बजे के करीब एयर एम्बुलेंस जबलपुर एयरपोर्ट पहुँची। यहाँ से उसे दिल्ली ले जाकर मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ और बुधवार की सुबह 10 बजे के करीब चिकित्सकों नें उसे मृत घोषित कर दिया।

6 लोगों को नया जीवन दिया

जानकारी के अनुसार इलाज के दौरान अंकित मिश्रा की मौत होने के बाद पिता आलोक मिश्रा व भाई अर्पित मिश्रा ने उसका अंगदान करने की इच्छा चिकित्सकों से जताई। अस्पताल के रिकॉर्ड की जाँच किए जाने पर 6 जरूरतमंदों को हार्ट, किडनी, लीवर, लंग्स आदि की जरूरत होने की जानकारी दी गयी। जिस पर परिजनों द्वारा सहमति जताए जाने के बाद अंगदान की प्रक्रिया पूरी की गयी। अंगदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर शाम परिजन सड़क मार्ग से उसका शव लेकर जबलपुर के लिए रवाना हुए। परिजनों के अनुसार गुरुवार की दोपहर 3 बजे अंतिम यात्रा हवाबाग के पीछे कटंगा कॉलोनी से गौरीघाट मुक्तिधाम के लिए रवाना होगी।

Created On :   27 March 2024 3:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story