जबलपुर: सेन्ट्रल स्कूल मैदान में घूमता दिखा तेंदुआ

  • पाटबाबा की पहाड़ियों से लगा हुआ घना जंगली एरिया है
  • पूर्व में भी कई बार तेंदुआ स्कूल से लगे मैदान में देखा जा चुका
  • पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ दिखा तो नहीं लेकिन लोगों में दहशत अभी भी बनी हुई

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जीसीएफ सेन्ट्रल स्कूल मैदान में सोमवार की सुबह करीब 6 बजे एक तेंदुए को बीच मैदान में घूमता हुआ देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेंदुआ काफी देर तक मैदान में खड़ा रहा, जिससे अनुमान लगाया गया कि वो किसी शिकार पर घात लगा रहा है।

हालाँकि जैसे ही उजाला तेज हुआ तेंदुआ वापस झाड़ियों की तरफ चला गया। सेन्ट्रल स्कूल मैदान के आसपास का इलाका पाटबाबा की पहाड़ियों से लगा हुआ घना जंगली एरिया है, ये पूरा इलाका तेंदुओं का पुराना कॉरिडोर है। पूर्व में भी कई बार तेंदुआ स्कूल से लगे मैदान में देखा जा चुका है।

इधर खमरिया-पनागर मार्ग स्थित ग्राम रिठौरी में पिछले कुछ दिनों से तेंदुआ दिखा तो नहीं लेकिन लोगों में दहशत अभी भी बनी हुई है। गाँव वालों का मानना है कि वन विभाग की पेट्रोलिंग और गाँव वालों की सक्रियता के चलते तेंदुए ने गाँव से दूरी बना ली है।

कबरबिज्जू ने मचाया सड़क पर हंगामा

सतपुला के समीप जंगल से निकलकर आए एक कबर बिज्जू ने बीच सड़क पर जमकर हंगामा किया। कई वाहन चालकों पर कबर बिज्जू ने हमला भी किया और इसी बीच कुत्तों के झुंड ने उसे घेर लिया, जिसके कारण जाम लग गया।

सूचना मिलने पर सर्प विशेषज्ञ हरेन्द्र शर्मा पहुँचे और कुत्तों को खदेड़कर कबर बिज्जू को पकड़कर जंगल में छोड़ा। इसी तरह कंचनपुर निवासी मुकेश दीक्षित के घर पर एक सात फीट लंबा साँप घुस गया, जिसे हरेन्द्र ने पकड़कर पाटबाबा के जंगल में छोड़ दिया।

Created On :   23 Jan 2024 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story