यूनिवर्सिटी के पीछे मैदान में शावकों के साथ दिखे तेंदुए

यूनिवर्सिटी के पीछे मैदान में शावकों के साथ दिखे तेंदुए
सावधानी बरतने की जरूरत है, किसी तरह का कोई खतरा नहीं

छिजिटल डेस्क जबलपुर। पचपेढ़ी स्थित यूनिवर्सिटी के पीछे मैदान में रविवार की सुबह तीन शावकों के साथ नर-मादा तेंदुए िदखने के बाद कॉलोनी में दहशत फैल गई। हालाँकि तेंदुए कॉलोनी से काफी दूर रहे और करीब आधा घंटे तक घूमने के बाद जंगल की तरफ चले गए। वन िवभाग का कहना है िक यूनिवर्सिटी के पीछे वाला इलाका डुमना के जंगल से लगा हुआ है और ये क्षेत्र तेंदुओं का पुराना कॉरिडोर है। पूर्व में भी सैकड़ों बार तेंदुए यूनिवर्सिटी के आसपास देखे जा चुके हैं इसलिए इनसे सिर्फ सावधानी बरतने की जरूरत है, किसी तरह का कोई खतरा नहीं।

नयागाँव में झुंड से उठा ले गए डॉग

इधर ठाकुरताल की पहाड़ी से लगे नयागाँव सोसायटी के पास से रविवार की सुबह कुत्तों के एक झुंड पर अचानक हमला करके एक तेंदुआ स्ट्रीट डॉग को जबड़े में फँसाकर जंगल में ले गया। इस घटना का सबसे रोचक पहलू ये था िक जिस बंगले के पास तेंदुए ने डॉग का िशकार किया वहाँ का िसक्योरिटी गार्ड इस घटना का चश्मदीद था, जो दहशत में बेहोश हो गया था। हालाँकि आवाजें सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हुए और गार्ड को अस्पताल पहुँचाया।

भूसे की बोरी के पीछे छिपा था साँप

बाजनामठ स्थित जेडीए कॉलोनी निवासी आरपी गुप्ता के घर में रविवार की दोपहर एक बजे भूसे से भरी बोरियों के पीछे एक सात फीट लंबा साँप दिखने के बाद हड़कंप मच गया। सूचना िमलने पर सर्प िवशेषज्ञ गजेन्द्र दुबे पहुँचे और साँप को पकड़कर जंगल में छोड़ा।

Created On :   3 March 2024 5:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story