रेल प्रशासन द्वारा प्लेटफाॅर्म पर ठंडे पानी के इंतजाम नहीं दूर-दराज से आने वाली ट्रेनों के यात्री हो रहे परेशान

रेल प्रशासन द्वारा प्लेटफाॅर्म पर ठंडे पानी के इंतजाम नहीं दूर-दराज से आने वाली ट्रेनों के यात्री हो रहे परेशान
नलों में आ रहा गर्म पानी, बोतल बंद पानी खरीदने मजबूर यात्री

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

गर्मी का प्रकोप दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस भीषण गर्मी में स्टेशनों पर ठंडे पानी को लेकर यात्री परेशान हो रहे हैं। प्लेटफाॅर्म पर लगे नलों में ठंडा पानी न आने के कारण यात्रियों को बोतल बंद पानी खरीदने मजबूर होना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी दूर-दराज से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों को हो रही है। जैसे ही प्लेटफाॅर्म पर ट्रेन आकर रुकती है, यात्री खाली बाेतल लेकर नलों की ओर दौड़ पड़ते हैं, लेकिन जैसे ही उन्हें नलों में गर्म पानी मिलता है तो वे निराश हो जाते हैं। अधिकांश यात्री तो मायूस होकर गर्म पानी ही भर लेते हैं। कुछ यात्री ठंडे पानी की चाह में बाेतल बंद पानी खरीदने मजबूर हो रहे हैं। गौरतलब है कि ट्रेनों में सफर कर रहे हर वर्ग के लोगों के बीच बड़ी संख्या में गाँव के लोग भी सफर करते हैं, जो ट्रेन रुकने के बाद पानी के लिए सीधे प्लेटफाॅर्म पर लगे नलों की ओर दौड़ लगाते हैं, ताकि ठंडा पानी मिल सके।

जनरल कोच के यात्रियों की भीड़

बताया जाता है कि खासकर जनरल कोच के यात्रियों की भारी भीड़ सीधे नलों की ओर दौड़ लगाती है, क्योंकि इस दौरान वे पानी पीने के साथ ही बोतलों में भरकर आगे के सफर का भी इंतजाम करते हैं। ऐसे यात्रियों को सफर के दौरान यही इंतजार होता है कि जैसे ही किसी स्टेशन पर गाड़ी रुकेगी तो सबसे पहले वे पानी भरेंगे। जनरल कोच में खचाखच भीड़ के बीच गर्मी में पसीने से तर-बतर होने के बाद यात्री जब जबलपुर स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही ठंडे पानी की तलाश में नलों पर पहुँचते हैं तो ठंडा पानी नहीं मिलने से वे मायूस हो जाते हैं। इस दौरान या तो उन्हें नल में आ रहा पानी ही भरना पड़ता है या फिर मजबूर होेकर बोतल बंद ठंडा पानी खरीदना पड़ता है।

वाॅटर वें डिंग मशीन बंद

बड़ी संख्या में यात्रियों को वाॅटर वेंडिंग मशीन बंद होने से भी निराश होना पड़ता है। पूर्व में स्टेशनों पर वाॅटर वेंडिंग मशीन लगी हाेने से यात्री सीधे कम राशि का भुगतान कर मशीन से ठंडा पानी ले लेते थे मगर लंबे समय से यह मशीन भी बंद है।

Created On :   13 May 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story